‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ के रीडर्स पोल में जीते PM मोदी

modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल के टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के रीडर्स पोल में जीत गए हैं। हाालांकि, अमेरिका की टाइम मैगजीन द्वारा पर्सन ऑफ द ईयर के फाइनल विजेता की घोषणा 7 दिसंबर को की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस रीडर्स पोल में अमेरिकी नेताओं बराक ओबामा और डोलाल्ड ट्रम्प को भी पीछे छोड़ दिया। यही नहीं वह दुनिया के कई प्रमुख नेताओं, कलाकारों और अन्य प्रमुख हस्तियों को पीछे छोड़कर इस पोल में विजेता बने हैं।

टाइम पर्सन ऑफ द ईयर साल को साल की सबसे प्रभावशाली हस्ती माना जाता है। इस बारे में अंतिम चुनाव पत्रिका के संपादकों पर निर्भर होगा, लेकिन रीडर्स पोल से दुनिया भर में इन प्रख्यात व्यक्तियों की लोकप्रियता का पता तो चल ही जाता है।

रविवार रात बंद हुए रीडर्स पोल में मोदी को कुल 18 फीसदी वोट हासिल हुए। इस पोल में बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रम्प और जूलियन असांजे को कुल मिलाकर जनता के महज 7 फीसदी वोट हासिल हुए।
सितंबर में हुए प्यू पोल के अनुसार हाल के महीनों में भारत में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी। हालांकि नोटबंदी के बाद उनकी छवि फिर एक बार फिर दांव पर है, क्योंकि नोटबंदी से आम आदमी मुश्किल में है और अर्थव्यवस्था को काफी चुनौती मिल रही है। टाइम पर्सन ऑफ द ईयर में अगर पीएम मोदी जीतते हैं, तो एक बार फिर से यह साबित हो जाएगा कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता देशवासियों सहित पूरी दुनिया में बरकरार है।