थोड़ी देर में अहमदाबाद पहुंचने वाले है डोनाल्ड ट्रंप, PM मोदी ने कहा- आपका इंतजार कर रहा है भारत

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंच रहे हैं। बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला दौरा है ऐसे में भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं। सुबह 11.40 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया के साथ गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे। दोनों नेता आज अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

ट्रंप के स्वागत के लिए PM मोदी काफी बेसब्री से उनका इंतजार कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ट्रंप का भारत दौरा दोनों देशों के बीच की दोस्ती को और मजबूती देगा। ट्रंप ने रविवार को मेलानिया के साथ भारत के लिए उड़ान भरी। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी एक छोटी सी झलक भी दिखाई थी। उनके ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ‘डॉनल्ड ट्रंप भारत आपके आने का इंतजार कर रहा है। आपका भारत दौरा वास्तव में दोनों देशों की दोस्ती को और गहरा बनाएगा। जल्द ही आपसे अहमदाबाद में मिलता हूं।’

पीएम मोदी ट्रंप के स्वागत के लिए दिल्ली से अहमदाबाद रवाना हो चुके हैं। बता दें कि ट्रंप सीधे अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। वह यहां साढ़े ग्यारह बजे तक पहुंच सकते हैं। इसके बाद मोटेरा स्टेडियम के लिए प्रस्थान करेंगे जहां नमस्ते ट्रंप इवेंट का आयोजन किया जाएगा। ट्रंप साबरमती आश्रम का भी दौरा करेंगे। अहमदाबाद के बाद ट्रंप मेलानिया के साथ आगरा पहुंचेंगे और यहां दुनिया की खूबसूरत इमारतों में से एक ताजमहल का दीदार करेंगे।

बता दें कि अमेरिका का एयरफोर्स वन विमान रविवार को हिंदुस्तान के लिए रवाना हुआ था. इसी विमान में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनका परिवार मौजूद है. सोमवार की सुबह करीब पौने 12 बजे ट्रंप का विमान अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंचेगा.

 Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost