पथरिया पीर जहरीली शराब कांड | सात लोगों की मौत की वजह सामने आयी, विसरा जांच में हुआ खुलासा

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) पथरिया पीर में जहरील शराब से 7 लोगों की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। अवैध रूप से शराब की आपूर्ति करने वाले चारों आरोपियों ने शराब में किसी तरह की मिलावट की बात स्वीकार नहीं की थी। लेकिन विसरा रिपोर्ट में मृतकों के शरीर में मिथाइल एल्कोहॉल होने का खुलासा हुआ है।

हालांकि, जाफरान ब्रांड की देसी शराब के सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। तभी यह साफ हो पाएगा कि शराब बनाते समय कोई चूक हुई थी या शराब में किसी तरह की मिलावट की गई थी।

गौरतलब है कि पथरिया पीर में यह शराब कांड 20 सितंबर को सामने आया था। 19 सितंबर को तीन लोगों राजेंद्र, लल्ला और सेवानिवृत्त फौजी शरण की मौत हुई थी। परिजनों ने उनके शवों का बिना पोस्टमार्टम के अंतिम संस्कार कर दिया था। अगले दिन तीन और लोगों आकाश, सुरेंद्र और इंदर की मौत से सनसनी मच गयी थी।

मामले सामने आने के बाद एसएसपी अरुण मोहन जोशी और एसपी सिटी श्वेता चौबे ने शराब पीने वाले इलाके के करीब 20 लोगों को राजकीय वाहन से मैक्स और एम्स ऋषिकेश में भर्ती करवाया था।

आखिरी दिनों में मरे चार लोगों का पोस्टमार्टम कराया था। चिकित्सकों ने शवों का विसरा संरक्षित कर लिया था। शहर कोतवाली में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर तत्कालीन सीओ लोकजीत सिंह ने विसरा जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया था। आज विसरा रिपोर्ट आई तो मृतकों के शरीर में मिथाइल एल्कोहॉल होने की पुष्टि हुई।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost