Garhwal University में छात्रों और कर्मचारियों के बीच हुई मारपीट, पुलिस फोर्स तैनात

 देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) शुक्रवार दोपहर को उत्तराखंड के एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया। छात्रों और कर्मचारियों के बीच जमकर माटपीट हुई। वहीं छात्रों ने परिसर में जमकर तोड़फोड़ भी की।  कर्मचारियों ने देहरादून डीएवी से पहुंचे छात्रों को भी बाहर निकाल दिया। इस दौरान उनकी पुलिस से भी झड़प हो गई।

जानकारी के अनुकार, मार्कशीट में हो रही त्रुटियों, स्पेशल बैक पेपर, जल्द सभी परीक्षा परिणाम घोषित करने समेत कई मांगों को लेकर देहरादून से डीएवी कॉलेज के छात्र  विवि पहुंचे थे।उन्होंने विवि प्रशासन से अपनी बात रखनी चाही । लेकिन वहां उनकी किसी बात को लेकर कर्मचारियों से बहस हो गई। इसके बाद मामला अधिक बढ़ने पर छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया।  अधिकारियों के आपसी सामंजस्य के अभाव में एमएड प्रवेश परीक्षा क्वालीफाई छात्र मेरिट में आने के बावजूद भी प्रवेश से वंचित रह गए थे।

बीएड अंतिम वर्ष के छात्रों ने एमएड प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग किया था। जबकि नियमानुसार एमएड प्रवेश परीक्षा बीएड उत्तीर्ण छात्र ही दे सकता है। लेकिन अधिकारियों के सामंजस्य की कमी के कारण बीएड अंतिम वर्ष के छात्रों को परीक्षा में बैठा दिया गया। और ये छात्र परीक्षा क्वालीफाई कर गए। जब छात्र एमएड में प्रवेश लेने के लिए पहुंचे तो उन्हें बीएड अंतिम वर्ष की तालिका न दिखा पाने के कारण प्रवेश से वंचित कर दिया गया। अब अधिकारियों के सामंजस्य की कमी के चलते पौड़ी परिसर के छात्र आंदोलित हैं।

पौड़ी परिसर के छात्र विभिन्न विषयों के परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग कर रहे हैं। जबकि परिसर निदेशक व विवि के परीक्षा नियंत्रक परीक्षा परिणाम घोषित न होने की जिम्मेदार एक दूसरे को ठहरा रहे हैं। पौड़ी परिसर निदेशक ने विवि के अधिकारियों में अहम पालने का आरोप लगाते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here