पोंटिंग ने भी माना उत्तराखंड के छोरे पंत का लोहा, कही ये बड़ी बात

1039

सिडनी (उत्तराखंड पोस्ट) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली (कैपिटल्स) के कोच रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए उन्हें दूसरा एडम गिलक्रिस्ट कहा। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 159 रन बनाए।

पोंटिंग ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘ऋषभ पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर थोड़ा मेहनत करने की जरूरत है और वह बेहतर बल्लेबाज भी बनेगा। हम कमेंट्री बॉक्स में उसके बारे में बात कर रहे थे और वह दूसरे एडम गिलक्रिस्ट की तरह है।पोंटिंग ने कहा कि पंत टीम इंडिया के पूर्व महेंद्र सिंह धोनी की तुलना में टेस्ट मैचों में अधिक शतक लगाएंगे। उन्होंने कहा, ‘हम हमेशा महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय क्रिकेट पर उनके प्रभाव के बारे में बात करते हैं। उन्होंने भारत की तरफ से काफी टेस्ट मैच खेले, लेकिन केवल छह टेस्ट शतक लगाए। यह युवा (पंत) उनसे अधिक टेस्ट शतक लगाएगा।

महज 9वां टेस्ट खेल रहे 20 साल के ऋषभ पंत ने वो कर दिखाया, जो भारत का कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं कर पाया था, महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं। पंत ने 137 गेंदों में अपने करियर का न सिर्फ दूसरा टेस्ट शतक जमाया, बल्कि विकेटकीपर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इतिहास रच दिया। भारत 1947 से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है। इन 72 साल में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शतक जमाने वाले वह पहले विकेटकीपर बन गए हैं। यह कारनामा धोनी भी नहीं कर पाए हैं।

सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान ऋषभ पंत लेटे हुए थे, लेकिन अचानक ही उन्होंने दोनों पैरों को उठाया और खड़े हो गए। उनका ये स्टंट वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट cricket.com.au ने पंत के इस फोटो पर चुटकी लेते हुए पोस्ट किया और लिखा बुरा नहीं है। पंत ग्राउंड पर काफी एनर्जेटिक रहते हैं। चाहे वो विकेटकीपरिंग हो या फिर बल्लेबाजी या फिर विरोधी बल्लेबाज को स्लेज करना हो यह खिलाड़ी हर चीज में आगे रहता हैं।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/