अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए प्रियम को कप्तानी, पिता ने साईकिल पर घर-घर दूध बेचकर बनाया क्रिकेटर

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट)अगले साल दक्षिण अफ्रीका में में होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को कर दिया गया। टीम की कप्तानी और उप-कप्तानी यूपी के खिलाड़ियों को मिली है।

मेरठ के प्रियम गर्ग जनवरी में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नमेंट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।आगरा के ध्रुव जुरेल उप-कप्तान होंगे। यह पहली बार है कि राज्य के लड़कों को किसी भी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाया गया है।

प्रियम गर्ग प्रियम गर्ग महज आठ साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलने लगे।गांव वाले कहते थे कि वह बल्लेबाजी अच्छी करता है, इसलिए उसे मेरठ की क्रिकेट एकेडमी जॉइन करवानी चाहिए ।प्रियम के पिता ने कहा घर के हालात अच्छे नही थे। साईकिल पर घर-घर जाकर दूध बेचकर बेटे के सपनों को आकार दिया।

मेरठ में एकेडमी ज्वाइन कराने के बाद पिता ने बेटे प्रियम गर्ग को अच्छा क्रिकेटर बनाने के लिये दिन-रात मेहनत की।प्रियम की मां का 8 साल पहले निधन हो गया था ।नरेश गर्ग वर्तमान में स्वास्थ विभाग में गाड़ी चालक हैं।रणजी मैचों में सेलेक्शन होने के बाद प्रियम को अच्छी रकम मिलती है, जिससे घर के हालात अब पहले से बेहतर हो गए हैं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost