पुलवामा हमला | आतंकी मुठभेड़ में इस चीज से बची जवान दविंद्र सिंह की जान

 शिमला (उत्तराखंड पोस्ट) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में हिमाचल के ऊना का जवान दविंद्र सिंह घायल है। दविंद्र कुमार को मुठभेड़ के दौरान आंख में गोली लगी है। घायल हालत में दविंद्र का चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है।लोग इस जांबाज सैनिक की सलामती की जहां दुआ मांग रहे हैं ।

जानकारी के मुताबिक दविंद्र की आंख से गोली निकालने के लिए ऑपरेशन किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलवामा में हमले के मास्टरमाइंड आतंकी गाजी और कामरान के साथ सैनिकों की मुठभेड़ चल रही थी। दविंद्र सिंह भी सेना की इसी टुकड़ी में शामिल था।

काफी देर तक दोनों आर से गोलियों की बौछार के दौरान आतंकियों की एक गोली दविंद्र की तरफ आई।गनीमत यह रही कि गोली बुलेट प्रूफ हेलमेट से जा लगी और उसका हिस्सा टूटकर दविंद्र की नाक और दाहिनी आंख में लगा। डॉक्टरों का कहना है कि गोली के छर्रे उनकी आंख में बहुत अंदर तक चले गए थे।

राकेश कुमार सहित उनके परिवार के सदस्य व रिश्तेदार भी लगातार उनके साथ ही अस्पताल में हैं। डॉक्टरों के मुताबिक दविंद्र सिंह की हालत में सुधार है।दविंद्र सिंह की बहादुरी को सुनकर खुद को गौरवान्वित भी महसूस कर रहे हैं।  बताया जा रहा है कि दविंद्र की शादी अभी तीन महीने पहले ही हुई है। उनके दो भाई और एक बहन है।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/