खुशखबरी | दिवाली-छठ पूजा के लिए रेलवे ने जारी की स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट, जानिए

122

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) रेलवे ने छठ पर्व और दीपावली पर्व को देखते हुए उन लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है, जो इन त्यैहारों पर अपने घर जाने का प्लान कर रहे है। दरअसल, रेलवे छठ पर्व और दीपावली में यात्रियों के लिए कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगा। जिसका शेड्यूल रेलवे ने जारी कर दिया है।

रेलवे ने कोलकाता, हरिद्वार और गोरखपुर में रहने वाले लोगों के लिए कई विशेष ट्रेन के चलाने का ऐलान किया है। नीचे जानिए स्पेशल ट्रेनों का शेड्यूल-

हावड़ा-छपरा स्पेशल ट्रेन यह स्पेशल ट्रेन 7 से 28 अक्टूबर तक प्रत्येक सोमवार को हावड़ा से चलकर बरौनी, समस्तीपुर, मजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर ठहरते हुए मंगलवार को छपरा पहुंचेगी। जबकि वापसी में ट्रेन 08- 29 अक्टूबर तक हर मंगलवार छपरा से चलकर सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी से होते हुए अगले दिन बुधवार को छपरा पहुंचेगी।

मालदा टाउन-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन  यह स्पेशल ट्रेन मालदा टाउन से हरिद्वार के बीच  विशेष ट्रेन 07 अक्टूबर से 25 नवंबर तक हर सोमवार को चलेगी। मालडा टाउन- हरिद्वार स्पेशल ट्रेन सोमवार को मालदा से सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर चलेगी और किउल, मोकामा, बख्तियारपुर, आरा, बक्सर, पं दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर ठहरते हुए मंगलवार को दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी।

वहीं, वापसी में ट्रेन 8 अक्टूबर से 26 नवंबर तक हर मंगलवार को हरिद्वार से चलकर अगले दिन बुधवार को मालदा टाउन पहुंचेगी। इसके अलावा ट्रेन अप और डाउन दिशा में सुल्तानगंज, जमालपुर, अभयपुर, वाराणसी, न्यू फरक्का, बड़हरवा, साहिबगंज, कहलगांव, भागलपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, बरेली, सुलतानपुर एंव लक्सर स्टेशन पर भी रुकेगी।

हावड़ा-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन  यह स्पेशल ट्रेन रेलवे 04 से 25 अक्टूबर तक हर शुक्रवार हावड़ा से गोरखपुर के बीच चलेगी। ट्रेन हावड़ा से रात 11 बजे चलेगी और अगले दिन शनिवार शाम 5 बजकर 30 मिनट पर गोरखपुर पहुंचेगी। जबकि गोरखपुर-हावड़ा स्पेशल ट्रेन वापसी में 5 से 26 अक्टू्बर के बीच हर शनिवार को गोरखपुर से चलकर रविवार को हावड़ा पहुंचेगी।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost