पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपनी स्टेट पॉलिसी बनाया हुआ है: राजनाथ

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड की सलामी ली। इस दौरान राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर तीखा प्रहार किया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के Western Front पर एक Hostile Neighbour के रूप में पाकिस्तान ने Terrorism को अपनी State Policy बनाया हुआ है। सामने आकर वह चार बार लड़ कर परास्त हो चुका है मगर अजब पड़ोसी है कि अपनी हरकतों से बाज नही आता इसलिए सेना को आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला करने के लिए हमेशा खुद को तैयार रखना है। हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ एक Multi-Pronged Strategy अपनायी हुई है जिसके Positive Results भी सामने आये है।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि सारी दुनिया यह भी जान चुकी है कि 9/11 को अंजाम देने वाला और आतंकवादी संगठन अलकायदा का सरगना अगर कहीं पाया गया तो पाकिस्तान में पाया गया। सारी दुनिया यह भी जानती है कि 26/11 को अंजाम देने वाले संगठन लश्कर-ए-तयैय्यबा के लोग भी वहां पाकिस्तान में बैठे हुए हैं।

रक्षामंत्री ने कहा कि मुंबई की घटना में जो 166 लोग मारे गये है उन्हें और उनके परिवारों को इंसाफ उस दिन मिलेगा जिस दिन 26/11 को अंजाम देने वालों को उनके अंतिम अंजाम तक पहुंचाया जायेगा।

चीन को लेकर राजनाथ ने कहा कि चीन के साथ सीमा को लेकर हमारे Perceptional differences है क्योंकि सीमाओं का Clear Demarcation लम्बे समय से लम्बित पड़ा है। इसलिए भारतीय सेना को वीरता के साथ-साथ विवेक से भी काम लेना है। वीरता और विवेक का परिचय भारतीय सेना ने पिछले कुछ वर्षो में कई बार दिया है। जहां जरूरत पड़ी वहां विवेक से काम लेते हुए Confrontation Avoid किया और जब डोकलाम में एक अलग परिस्थिति बनी तो सेना ने मजबूत इच्छा शक्ति का परिचय दिया।

 

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost