कीपिंग के लिए नहीं उतरे पंत, हेलमेट पर लगी थी गेंद, मेडिकल टीम कर रही है निगरानी

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) अपने उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मुंबई में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे।

ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला। दरअसल, ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के दौरान भारतीय पारी के 44वें ओवर में पैट कमिंस की एक गेंद हेलमेट पर जा लगी।

44वें ओवर में ऋषभ पंत ने पैट कमिंस की गेंद पर पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट पर लगी और उसके बाद एश्टन टर्नर ने कैच लपक लियाष हेलमेट पर गेंद लगने के कारण ऋषभ पंत भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके। पंत अभी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

बीसीसीआई ने बताया, ‘पंत को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट में गेंद लगी जिसके बाद वह फील्डिंग करने नहीं उतरे। उनकी जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई। पंत इस समय निगरानी में हैं।

बीसीसीआई ने हालांकि अभी तक पंत के स्थान पर कन्कशन खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है। पैट कमिंस की एक गेंद पंत के बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट में जा लगी। इसी पर वो आउट दे दिए गए। पंत ने 33 गेंदों पर 28 रन बनाए। उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा।

आपको बता दें टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला। भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 47 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।