डॉक्टर बोला, “ये मोदी-योगी का नहीं राहुल गांधी का अस्पताल है, यहां आयुष्मान कार्ड नहीं चलेगा”

1075

अमेठी (उत्तराखंड पोस्ट) केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाया है। स्मृति ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। स्मृति ईरानी ने संजय गांधी अस्पताल में मरीज को भर्ती न करने देने का आरोप लगाया है।

स्मृति ने कहा, “आज मैं निशब्द हूं- कोई इतना गिर सकता है यह कभी नहीं सोचा था। एक गरीब को सिर्फ इसलिए मरने दिया क्यूंकि उसके पास मोदी का आयुष्मान कार्ड था पर अस्पताल राहुल गांधी का था। संजय गांधी अस्पताल के ट्रस्टी राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा जवाब दें अमेठी को- एक निर्दोष को क्यूं मार दिया गया?”

स्मृति ईरानी ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें एक शख्स बता रहा है कि वह अपने चाचा के ईलाज के लिए आयुष्मान योजना का कार्ड लेकर संजय गांधी अस्पताल गया था लेकिन वहां मौजूद डॉक्टर ने ये कहते हुए ईलाज के लिए भर्ती करने से मना कर दिया कि मोदी-योगी का आयुष्मान कार्ड यहां नहीं चलता है, ये राहुल गांधी का अस्पताल है। शख्स का कहना है कि ईलाज के अभाव में उसके चाचा ने दम तोड़ दिया।

इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने भी ट्वीट कर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। नड्डा ने कहा कि ये घटना संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है। कोई अस्पताल किसी नेता या मंत्री की बपौती नहीं है, जनता की भलाई के लिए है। हम सब जनता के सेवक है। #AyushmanBharat योजना मोदी जी ग़रीबों और वंचितो की सेवा के लिए लाए है। राहुल जी इस मौत की जिम्मेदारी कौन लेगा? दोषी बचेंगे नहीं।

नड्डा ने आगे कहा कि मैंने #AyushmanBharat – प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के CEO इन्दुभूषण जी से मामले की तह तक जाने के लिए कहा है। ज़िलाधिकारी अमेठी से भी रिपोर्ट तलब की गयी है। रिपोर्ट मिलते ही उचित कार्यवाही होगी। कोई भी दोषी बख़्शा नहीं जाएगा।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

मारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/