देहरादून | मुश्किल से बचना है तो आज घर से निकलने से पहले जरुर पढ़ें ये ख़बर

919

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की परेड ग्राउंड में होने वाली रैली और कई अन्य कार्यक्रमों के देखते हुए पुलिस ने रुट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। डायवर्जन के मुताबिक पुलिस ने रैली में आने वाले लोगों के छोटे-बड़े वाहनों की पार्किंग के अलावा सिटी बस और विक्रम के रूट बदले हैं।

ट्रैफिक पुलिस ने शहर में वीवीआईपी भ्रमण के दौरान लोगों से वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने का अनुरोध किया है। परेड ग्राउंड के चारों ओर वाहनों, ठेलियों आदि का प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

नीचे जानें डायवर्जन प्लान –

  • रिस्पना से परेड ग्राउंड आने वाले वाहन धर्मपुर चौक, अग्रवाल बेकरी, ईसी रोड सर्वे चौक पर कर्मचारियों को उतारकर वापस इसी रूट से गुरुद्वारा के पास खाली मैदान पर पार्क होगी। थानों रोड से परेड ग्राउंड आने वाली बसों का रूट भी यही रहेगा।
  • चकराता रोड से परेड ग्राउंड आने वाली बसें बल्लूपुर चौक, किशननगर चौक, घंटाघर, दर्शनलाल चौक, लैंसडाऊन चौक पर कर्मचारियों को उतारेगी। यह वाहन बुद्धा चौक, एमकेपी चौक, रेसकोर्स चौक, बन्नू चौक होते हुए गुरुद्वारा के पास खाली मैदान में खड़ी होंगे।
  • आशारोड़ी से परेड ग्राउंड आने वाली बसें कारगी चौक, माता मंदिर रोड, ईसी रोड़ से सर्वे चौक पहुंचेगी, जो संबंधित कर्मचारियों को उतारने के बाद गुरुद्वारे के पास मैदान में पार्क होगी।
  • राजपुर रोड से परेड ग्राउंड आने वाले वाहन कर्मचारियाें को सर्वे चौक पर उतारकर मंगला देवी स्कूल ग्राउंड में पार्क होंगे ।

यहां होगी बड़े वाहनों की पार्किंग – ड्यूटी कर्मियों के वाहनों की पार्किंग पवेलियन ग्राउंड में होगी, इसके अलावा डूंगा हाऊस, दून क्लब, हिमालयम आर्म्स से दून चौक के मध्य, नगर निगम पार्किंग भी खुली रहेगी।

यहां जानें विक्रम का डायवर्ट प्लान –

  1. रायपुर रूट के समस्त विक्रम सहस्त्रधारा क्रासिंग से वापस हो जाएंगे।
  2. धर्मपुर रूट के समस्त विक्रम तहसील चौक से दून चौक होते हुए एमकेपी चौक की ओर जाएंगे।
  3. आईएसबीटी रूट के विक्रम रेलवे स्टेशन गेट से वापस भेजे जाएंगे।
  4. प्रेमनगर रूट के समस्त विक्रम घंटाघर से प्रभात कट से वापस घूम जाएंगे।
  5. राजपुर रोड़  के विक्रम ग्रेट वैल्यू तिराहे से कैनाल रोड़ की तरफ  जाएंगे।

यहां जानें सिटी बसों का डायवर्ट प्लान

  1. आईएसबीटी की ओर से आने वाली सिटी बसें तहसील चौक से वापस जाएंगी।
  2. राजपुर रोड जाने वाली सिटी बस घंटाघर होते हुए जाएंगी।
  3. रायपुर रोड की सिटी बसों को सहस्त्रधारा क्रासिंग से आगे जाने की अनुमति नहीं होगी।

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/