चमोली | जिला पंचायत सीट पर बीजेपी को बड़ा झटका, रमावती बनी अध्यक्ष

307

चमोली [उत्तराखंड पोस्ट] चमोली जिला पंचायत सीट पर कांग्रेस समर्थित रमावती देवी को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया गया है।

उपचुनाव में कांग्रेस समर्थित रमावती देवी को 13 और प्रतिद्वंद्वी भाजपा समर्थित भागीरथी कुंजवाल को 11 मत मिले। इस तरह रमावती दो मतों से विजयी घोषित हुर्इं। रमावती की जीत के बाद कांग्रेसियों ने विजय जुलूस निकाला। नए अध्यक्ष का कार्यकाल अगस्त 2019 तक होगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव के लिए जिला पंचायत सभागार में मतदान शुरू हुआ। मतदान में जिला पंचायत के सभी 26 सदस्यों ने भाग लिया। जिसके बाद रिटर्निंग आफिसर की निगरानी में मतगणना का कार्य शुरू हुआ, जिसमें रमावती देवी को 13 मत और भागीरथी कुंजवाल को 11 मत मिले, जबकि दो मत निरस्त किए गए।

बताया गया कि इन दो मतों को भाजपा के पक्ष में दिए जाने के बाद काटा गया था। निर्वाचन अधिकारी ने डबल निशान पर ये दोनों मत निरस्त किए। रिटर्निंग आफिसर स्वाति एस. भदौरिया ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर विजयी उम्मीदवार रमावती देवी को अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाण पत्र दिया।

आपको बता दें कि चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट थराली विधानसभा क्षेत्र से मुन्नी देवी के विधायक चुने जाने पर खाली हुई थी। मुन्नी देवी ने 26 सितंबर को जिला पंचायत अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। अधिसूचना के बाद एक नवंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन हुआ था।

 

Follow us on twitter – https://twitter।com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www।facebook।com/Uttrakhandpost/