सुप्रीम कोर्ट ने हटाया श्रीसंत पर लगा आजीवन बैन, इतने महीने में बीसीसीआई लेगी फैसला

157

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) आजीवन प्रतिबंध लगाने के बीसीसीआई के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को क्रिकेटर एस.श्रीसंत को बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर एस. श्रीसंत पर लगा लाइफटाइम बैन निरस्त करने का फैसला किया। इसके साथ ही बीसीसीआई को 3 महीने के अंदर इस मामले पर फैसला लेने को कहा है।

IPL में स्पॉट फिक्सिंग में नाम सामने आने के बाद BCCI ने उन पर लाइफटाइम बैन लगा दिया था। इसके साथ ही कोर्ट ने भी साफ कर दिया कि श्रीसंत का यह कहना बिल्कुल गलत है कि BCCI को उसे सजा देने का अधिकार नहीं है। BCCI को किसी भी मामले में क्रिकेटर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का अधिकार होता है।’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 169 विकेट लेने वाले श्रीसंत ने कहा कि वह काफी वक्त से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने काफी लंबा इंतजार किया है। करीब छह साल से इंतजार कर रहा हूं।’ उन्होंने कहा कि मैं क्लब क्रिकेट खेलना शुरू करना चाहता हूं और मुझे अप्रैल में शुरू हो रही स्कॉटिश लीग में खेलने की उम्मीद है।उन्होंने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने मुझे एक जीवनरेखा दी है। इससे मुझे अपना खोया सम्मान पाने में मदद मिलेगी।

बता दें कोर्ट के इस फैसले के बाद अभी यह तय नहीं हुआ है कि यह तेज गेंदबाज किसी भी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब क्रिकेट खेलने को तैयार है। कोर्ट ने बीसीसीआई को 3 महीने का समय दिया है और साथ ही सजा का समय भी बीसीसीआई ही तय करेगा।BCCI के फैसले तक श्रीसंत खेल नहीं पाएंगे।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/