अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला, यूपी के सभी स्कूल सोमवार तक बंद

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अयोध्या विवाद में कल सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच कल इस पर अपना फैसला सुनाएगी।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस धनंजय वाई चन्द्रचूड़ , जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की पांच सदस्यीय संविधान पीठ शनिवार की सुबह साढ़े दस बजे यह फैसला सुनाएगी। इस मामले में फैसले के लिए एक नंबर कोर्ट खुलेगा। कोर्ट रूम में उन्हीं लोगों को जाने की अनुमित होगी जो इस मामले से जुड़े हुए हैं

वहीं यूपी में सोमवार तक सभी स्कूलों-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। बैठक में मुख्य सचिव और डीजीपी को भी बुलाया है।

सीएम योगी ने कहा कि फैसले को हार जीत में न देखें। वहीं कर्नाटक के गडक के भी सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। भोपाल में भी सारे स्कूल और कॉलेज कल बंद रहेंगे। अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है.

चीफ जस्टिस रंजन गोगई की अध्यक्षता वाली बेंच इसपर फैसला सुनाएगी। 16 अक्टूबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर सुनवाई पूरी कर ली थी। 6 अगस्त से लगातार 40 दिनों तक इसपर सुनवाई हुई। बता दें कि 17 नवंबर को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई रिटायर हो रहे हैं। वे सुप्रीम कोर्ट के 46वें चीफ जस्टिस हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here