हैरतअंगेज | बच्चे को हो रही थी खांसी, सिटी स्कैन किया तो डॉक्टर रह गए दंग

कोलकाता (उत्तराखंड पोस्ट) कोलकाता से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है । यहां एक 12 साल के बच्चे को लगातार खांसी होने के बाद जब डॉक्टरों ने उसके छाती का सीटी स्कैन करने का फैसला लिया और जब जांच रिपोर्ट सामने आई तो डॉक्टरों के होश उड़ गए।

जानकारी के मुताबिक कोलकाता के गरिया इलाके के रहने वाले सेठ सुखलाल कर्णानी को लगातार खांसी और जुकाम की समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था । डॉक्टरों को जब उसकी बीमारी समझ में नहीं आई तो उन्होंने उसके छाती का सीटी स्कैन करने का फैसला लिया ।जब जांच रिपोर्ट सामने आई तो डॉक्टरों के होश उड़ गए।दरअसल उस बच्चे के फेफड़े में एक पैन का ढक्कन फंसा हुआ था।

रिपोर्ट सामने आने के बाद बच्चे के परिजनों ने बताया कि उसने नवंबर माह में गलती से पैन का ढक्कन को निगल लिया था जिसके बाद उसे तुरंत तो कोई तकलीफ नहीं हुई लेकिन बाद में वो बुरी तरह बेचैन हो गया और उसे लगातार खांसी आने लगी। डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिए बच्चे के फेफड़े से उस पैन के कैप (ढक्कन) को बाहर निकाला।ऑपरेशन के बाद बच्चे की हालत स्थिर है। डॉक्टरों ने कहा अगर और देर होती तो बच्चे की जान भी जा सकती है।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost