ट्रेन में चाय के साथ खाना भी हुआ महंगा, यात्रियों को अब चुकानी होगी इतनी कीमत

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय रेलवे ने ट्रेन में सफर के दौरान चाय, नाश्ता और भोजन की कीमतों में इजाफा कर दिया है। इस फैसले के बाद आपको ट्रेन में सफर के दौरान चाय, नाश्ता और भोजन के लिए ज्यादा खर्च करने होंगे।

आदेश में कहा गया है कि फर्स्‍ट क्‍लास AC में चाय की कीमत में 6 रुपये का इजाफा हुआ है यानी फर्स्‍ट क्‍लास AC में अब आप 35 रुपये की कीमत में चाय की चुस्‍की ले सकेंगे

इसी तरह नाश्‍ता 7 रुपये महंगा होकर 140 रुपये का हो गया है। वहीं लंच और डिनर की बात करें तो 15 रुपये महंगा हो गया है और अब नई कीमत 245 रुपये हो गई है।

इसके अलावा सेकेंड क्‍लास AC, थर्ड क्‍लास AC और चेयर कार कोच में चाय की कीमत में 5 रुपये की बढ़ोतरी हुई हैष अब इस कोच के यात्रियों को चाय के लिए 15 रुपये की जगह 20 रुपये देने होंगे।

वहीं सेकेंड क्‍लास AC, थर्ड क्‍लास AC और चेयर कार कोच में नाश्‍ता के लिए पहले के मुकाबले 8 रुपये अधिक देने होंगे। इस कोच में अब नाश्‍ता के लिए 97 रुपये की बजाए 105 रुपये चुकाने होंगे।

वहीं सेकेंड क्‍लास AC, थर्ड क्‍लास AC और चेयर कार कोच में लंच और डिनर की कीमत में 10 रुपये की बढ़ोतरी हुई है और अब 175 रुपये की बजाए 185 रुपये चुकाने होंगे। आपको बता दें कि ये नई दरें राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों में लागू होंगी।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost