आज से इस बैंक में पैसे जमा करने और निकालने पर लगेगा चार्ज, जानिए

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) आईसीआईसीआई बैंक आज (15 दिसम्बर) से अपने बचत खाता  में कैश जमा करने और निकालने पर लगने वाले चार्ज को बढ़ाने जा रहा है। बैंक के ग्राहकों को 15 दिसंबर से एक तय लिमिट से ज्यादा कैश ट्रांजैक्शन पर ज्यादा चार्ज देना होगा।

बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक आज (15 दिसम्बर) सै पैसे निकालनें और जमा करने दोनों पर चार्ज में बदलाव करने का फैसला लिया गया है। रेगुलर बचत खाताधारकों को बैंक अपनी ब्रांच में एक निश्चित संख्या तक फ्री कैश ट्रांजैक्शन की सुविधा देता है। बैंक विभिन्न बैंक खातों पर अलग-अलग फ्री कैश ट्रांजैक्शन की सीमात तय की है। इस लिमिट के पार जाने पर बैंक खाताधारकों से चार्ज वसूलता है।

ग्राहक रेगुलर बचत खाते से महीने में सिर्फ चार बार फ्री में कैश जमा कर सकते हैं और निकाल सकते हैं। इसके बाद के ट्रांजेक्शन पर हर ट्रांजेक्शन के लिए 150 रुपये का चार्ज लगेगा।

वहीं कोई ग्राहक अपनी होम ब्रांच या जिस ब्रांच में उसका खाता है वहां से कैश निकालता है तो वो एक महीने में दो लाख रुपये तक कैश निकाल सकता है। इससे अधिक कैश निकालने पर हर 1000 रुपये पर 05 रुपये के हिसाब से चार्ज देना होगाष। ग्राहक से कम से कम 150 रुपये चार्ज लिए ही जाएंगे।

अगर कोई ग्राहक ऐसी ब्रांच से पैसे निकालता है जहां उसका अकाउंट नहीं है तो वो 25000 रुपये तक कैश ट्रांजेक्शन बिना किसी चार्ज के कर सकेगाष 25,000 रुपये से ज्यादा के कैश ट्रांजैक्शन पर हर 1000 रुपये पर 5 रुपये के हिसाब से चार्ज लगेगा, न्यूनतम 150 रुपये चार्ज देना ही होगा।

अगर कोई ग्राहक किसी और के खाते में 25000 रुपये तक कैश जमा करता है तो उसे हर ट्रांजेक्शन पर 150 रुपये का चार्ज देना होगा।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost