कोरोना | अपने कर्मचारियों को अप्रेल में 25 फीसदी अधिक वेतन देगी ये कंपनी

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना संकट के बीच कंपनी कॉग्निजैंट भारत में अपने एसोसिएट और उससे नीचे के स्तर के कर्मचारियों को अप्रैल में 25 प्रतिशत अतिरिक्त वेतन देगी।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस संकट के बीच भी उनके सेवाओं को जारी रखने के असाधारण काम के लिए उन्हें यह वेतन दिया जाएगा। यह वेतन उनके मूल वेतन के आधार पर तय किया जाएगा। कंपनी के इस कदम से देश में उसके 1,30,000 कर्मचारियों को लाभ होगा।

कर्मचारियों को भेजे एक संदेश में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन हंपरीज ने कहा कि यह अतिरिक्त वेतन अप्रैल के वेतन के साथ जोड़कर दिया जाएगा। उसके बाद कंपनी स्थिति की मासिक समीक्षा करेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे मुश्किल समय में भी उसके कर्मचारी ग्राहकों के लिए सेवाओं को सुचारू बनाने में लगे हैं और वह उनके लगन, ईमानदारी और साहस की सराहना करते हैं।

हंपरीज ने कहा कि भारत और फिलीपींस में हमारे एसोसिएट की सेवाओं को जारी रखने के असाधारण प्रयासों का हम सम्मान करते हैं। हम एसोसिएट और उससे निचले स्तर के कर्मचारियों को अप्रैल में उनके मूल वेतन के आधार पर 25 प्रतिशत अधिक वेतन देंगे। हंपरीज ने कोरोना वायरस महामारी को दशकों में दुनिया का सबसे बड़ा संकट बताते हुए कहा कि सभी वैश्विक कंपनियां लंदन से लेकर मुंबई, मनीला से लेकर न्यूयॉर्क तक इस महामारी के असर को महसूस कर रही हैं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost