इस कंपनी के ग्राहकों को लगने वाला है बड़ा झटका, एक दिसंबर से महंगा होगा फोन करना

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अगर आप Vodafone Idea के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। Vodafone Idea  ने एक दिसंबर से अपना टैरिफ बढ़ाने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि Vodafone-Idea की स्थिति अभी बेहतर नहीं है और इस तिमाही में कंपनी को बड़ा घाटा हुआ है।

टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea को दूसरी तिमाही में अब तक का सबसे बड़ा 50,921 करोड़ का घाटा हुआ है। इतना ही नहीं एयरटेल को भी घाटा हुआ है। सरकार की तरफ से AGR यानी एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू वसूला जाता है और इस वजह से भी इन कंपनियों पर बोझ बढ़ा है।

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अक्टूबर 2019 को दिए अपने फैसले में टेलीकॉम डिपार्टमेंट को टेलीकॉम कंपनियों से करीब 94000 करोड़  रुपये बतौर AGR वसूलने की इजाजत दे दी है। हालांकि इसमें ब्याज और जुर्माना ऐड कर दें तो ये 1.3 लाख करोड़ रुपये होता है।

गौरतलब है कि लगातार ये खबरें आ रही हैं कि वोडाफोन भारत से अपना बिजनेस समेट के जा सकती है लेकिन अब तक कंपनी ने इस पर कुछ भी साफ नहीं कहा है।

Vodafone Idea ने एक स्टेटमेंट में कहा है, ‘ ये सुनिश्चित करते हुए कि हमारे कस्टमर्स को वर्ल्ड क्लास डिजिटल एक्सपीरिएंस मिलता रहे, Vodafone Idea अपने टैरिफ को 1 दिसंबर से बढ़ाएगी’

भारत में Vodafone Idea के पास 300 मिलियन मोबाइल कस्टमर्स हैं। कंपनी ने अपने एक स्टेटमेंट में टैरिफ में बढ़ोतरी के लिए टेलीकॉम सेक्टर स्ट्रेस बताया है। कंपनी ने कहा है कि टेलीकॉम सेक्टर में जो तनाव है उसे सभी स्टेकहोल्डर्स सहमत हैं।

हालांकि कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि प्लान की कीमतें कितनी बढ़ाई जाएंगी लेकिन एक बात तो साफ है कि टैरिफ हाइक के दायरे में प्रीपेड और पोस्टपेड कस्टमर्स दोनों ही आएंगे।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost