90 दिनों तक देहरादून से नहीं चलेंगी ट्रेन, यात्रियों को इस स्टेशन पर जाना होगा

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) रविवार से उत्तराखंड में रेल यात्रियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। यार्ड री-मॉडलिंग और प्लेटफार्म विस्तार के कारण रवि दून स्टेशन से 90 महीने के लिए ट्रेनों का संचालन बंद हो जाएगा।

हालांकि रेलवे ने तय किया है कि दून स्टेशन पर मेगा ब्लॉक के दौरान भी रिजर्वेशन की सुविधा उपलब्ध रखी जाए। यहां पर चार काउंटर में से दो को हर्रावाला शिफ्ट किया जाएगा। इस दौरान जनरल श्रेणी टिकट देने और पार्सल की बुकिंग का काम यहां से नहीं होगा।

स्टेशन अधीक्षक के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्यों के चलते 10 नवंबर से आगामी सात फरवरी तक ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। सिर्फ नंदा देवी शताब्दी व शताब्दी जैसी ट्रेनों को ही हर्रावाला रेलवे स्टेशन से संचालित किया जाएगा। जबकि बाकी ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है।

शताब्दी एक्सप्रेस और नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने के लिए यात्रियों को हर्रावाला जाना होगा और आने वाले यात्रियों को भी हर्रावाला पर ही उतरना होगा। हर्रावाला रेलवे स्टेशन से संचालित होने वाली शताब्दी व नंदा देवी जैसी ट्रेनों के यात्रियों को आवाजाही में दिक्कत न हो इसके लिए राजधानी के विभिन्न इलाकों से हर्रावाला तक सिटी बसें व ऑटो रिक्शा संचालित किए जाएंगे।

वहीं प्रयागराज से देहरादून आने वाली लिंक एक्सप्रेस जहां अलीगढ़ से ही वापस जाएगी, वहीं देहरादून से मदुरै तक जाने वाली चेन्नई एक्सप्रेस को सहारनपुर से संचालित किया जाएगा।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost