सामने आया सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच ! मुंबई पुलिस की जांच में क्या निकला ?

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट)  मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की तफ्तीश लगभग पूरी कर ली है। पोस्टमार्टम की डिटेल रिपोर्ट भी पुलिस को मिल चुकी है।  बस फाइनल रिपोर्ट से पहले वो विसरा की रिपोर्ट का इंतजार पुलिस कर रही है, जो अगले एक-दो हफ्ते में आने वाली है।

मुंबई पुलिस अब तक की तफ्तीश के बाद इसी नतीजे पर पहुंची है कि सुशांत सिंह की मौत के पीछे कोई साजिश नहीं है बल्कि ये खुदकुशी का एक सीधा-साधा मामला है।

आजतक की ख़बर के अनुसार मुंबई पुलिस के सामने जांच के दौरान कुछ चीजें ऐसी आईं जिसके बाद शक की कोई गुंजाइश ही नहीं बची। सबसे पहले उन वजहों को जानते हैं जिनकी वजह से मुंबई पुलिस इसे खुदकुशी मान रही है।

 

अंदर से बंद था कमरे का दरवाजा- जिस कमरे में सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई, उस कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। इस बात की गवाह सुशांत के घर में मौजूद उनके तीनों मुलाजिम और दोस्त के अलावा खुद सुशांत की वो बहन भी हैं, जो मुंबई में रहती हैं।

  • पुलिस के मुताबिक सुशांत की बहन जब सुशांत के घर पहुंचीं, तब उन्होंने भी दरवाजा खोलने की और खुलवाने की काफी कोशिश की। दरवाजा खोलने के लिए जब डुप्लीकेट चाबी बनाने वाले मैकेनिक को बुलाया गया और जब उसने दरवाजा खोला तब भी सुशांत की बहन वहीं पर मौजूद थीं। दरवाजे और ताले की तकनीकी जांच में भी ये पाया गया कि दरवाजे के लॉक या दरवाजे के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई। दरवाजा अंदर से ही बंद था। इसका मतलब ये हुआ कि कमरे के अंदर सुशांत अकेले थे और अंदर से दरवाजा उन्होंने ही बंद किया था।

 

बेड और पंखे के बीच एक इंच का फासला – जिस कमरे में सुशांत की मौत हुई, उस कमरे में लगे सीलिंग फैन मोटर और कमरे में मौजूद बेड के बीच का कुल फासला 5 फीट 11 इंच था जबकि सुशांत की हाइट 5 फीट 10 इंच थी। यानी बेड पर खड़े होने के बाद सुशांत और पंखे के बीच सिर्फ 1 इंच का फर्क रह जाता है। सुशांत की बहन, ताला बनाने वाला और घर में मौजूद तीनों मुलाजिम और दोस्तों के मुताबिक जब कमरे का दरवाजा खुला तो सुशांत की लाश बेड के दूसरी तरफ यानी बेड के किनारे हवा में झूल रही थी यानी सुशांत की लाश न तो बेड पर थी और ना ही उसके पैर बेड की तरफ थे। बेड के दूसरी तरफ जहां सुशांत की लाश झूल रही थी, वहां से पंखे की दूरी और ऊंचाई 8 फीट 1 इंच थी।

  • फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स और पुलिस के मुताबिक पंखा और बेड के बीच जितनी ऊंचाई थी, उस ऊंचाई पर सुशांत अपने दोनों हाथ उठा कर आसानी से पंखे पर गांठ बना सकता था।चूंकि बेड और पंखे के बीच का फासला और सुशांत की हाइट दोनों में महज एक इंच का फर्क था। इसीलिए फंदा गले में डालने के बाद सुशांत बेड की दूसरी तरफ दोनों पैर फेंक कर हवा में झूल गया। पुलिस के मुताबिक मौका-ए-वारदात से जो तस्वीर ली गई है और एक्सपर्ट्स ने जो कमरे का मुआयना किया है, उसमें साफ है कि सीलिंग फैन बेड के बीचों बीच नहीं लगा हुआ था इसीलिए पंखे के नीचे बेड के दूसरी तरफ काफी गैप था।

सलमान खान ने डाली ऐसी फोटो कि भड़क उठे सुशांत के फैंस, एक ने तो कह दी ये बात

 

शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं- सुशांत के जिस्म पर चोट के एक भी निशान नहीं मिले हैं। ना ही किसी तरह के खरोंच के निशान मिले हैं।अगर कमरे में हाथापाई हुई होती, तो ऐसे निशान जरूर मिलते।

  • सुशांत के दोनों हाथों की ऊंगलियों के सारे नाखून भी बिल्कुल साफ मिले। अगर कोई झगड़ा या हाथपाई हुई होती, तो नाखून अपने अंदर कुछ सबूत जरूर छुपा लेता।

सभी चश्मदीदों के एक ही जैसे बयान- सुशांत सिंह राजपूत की मौत के या यूं कहें कि मौत के बाद के कुल छह चश्मदीद हैं। सुशांत के तीन मुलाजिम और एक दोस्त जो उसी घर में मौजूद थे। सुशांत की बहन, जो सुशांत के दरवाजा ना खोलने पर सुशांत के घर पहुंचीं और जिनके सामने कमरे का दरवाजा खुला और इसके अलावा वो तालेवाला, जिसने डुप्लीकेट चाबी बना कर दरवाजा खोल। पुलिस ने इन सभी छह लोगों से अलग-अलग बातचीत की।

  • पुलिस सूत्रों के मुताबिक 14 जून की दोपहर की वो पूरी कहानी इन छह के छह लोगों ने जो सुनाई, वो लगभग एक जैसी थी। खास कर सुशांत की बहन की गवाही सबसे ज्यादा अहम थी। मुंबई में रहने वाली सुशांत की इस बहन ने पुलिस को जो कुछ बताया उससे भी पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि मामला खुदकुशी का है।

विसरा रिपोर्ट का इंतजार- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स और करीब 30 लोगों की अब तक गवाही के बाद मुंबई पुलिस की जांच का कुल निचोड़ यही है कि सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी ही की है, लेकिन अपनी फाइनल रिपोर्ट तैयार करने से पहले पुलिस विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जो जुलाई के दूसरे या तीसरे हफ्ते में आने की उम्मीद है। जब तक विसरा रिपोर्ट नहीं आ जाती, पुलिस फाइनल रिपोर्ट दाखिल नहीं करेगी।

सुशांत की मौत पर दोस्त का बहुत बड़ा खुलासा, बताई फिल्मों को लेकर राज की बात

 

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/