चारधाम परियोजना | चारधाम यात्रा शुरु होते ही बंद हो जाएगा सड़कों की कटिंग का कार्य

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को विधानसभा में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि गुरूवार को उन्होंने केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री (से.नि.) जनरल वीके सिंह के साथ चारधाम सड़क परियोजना के तहत निर्माणाधीन सड़कों का हवाई निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि गंगोत्री-भेरोधाटी के साथ ही चिन्यालीसौड धरासू जानकीचट्टी, बड़कोट क्षेत्र में हो रहे सड़क निर्माण कार्यो के  निरीक्षण के उपरान्त केन्दीय मंत्री वीकेसिंह के साथ बीआरओ एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों के साथ सड़क निर्माण कार्यों की मातली में समीक्षा की।

उन्होंने बताया कि चारधाम सड़क योजना के संबंध में अभी दो पहले ही इस निमित गठित हाई पॉवर कमेटी ने अपनी रिपोर्ट भारत सकरार को सौंपी है, जिसका अध्ययन हो रहा है। सड़क निर्माण में कोई तकनीकि एवं पर्यावरणीय समस्या नही है, निर्माण कार्यो के प्रति उन्होंने संतोष व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि अप्रेल अंतिम सप्ताह में चारधाम यात्रा शुरू हो जायेगी। यात्रा आरंभ होते ही सड़कों की कटिंग का कार्य बंद कर दिया जायेगा, केबल रिटेनिंग वाल आदि का कार्य किया जाता रहेगा। निर्माण एजेंसियों को यात्रा आरंभ होने तक सड़क निर्माण कार्यों में और तेजी लाने के निर्देश दिये गये हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिलक्यारा बड़कोट एवं चम्बा टनल का कार्य तेजी से किया जा रहा है। सड़कों के निर्माण कार्यों की प्रगति का भारत सरकार द्वारा भी निरंतर समीक्षा की जा रही है।

आरक्षण के मुद्दे पर कर्मचारियों के आन्दोलन से सम्बन्धित प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इस सम्बन्ध में सभी से वार्ता की जायेगी। समस्याओं का समाधान वार्ता से ही हो सकता है।

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost