उत्तराखंड | पिरुल से विद्युत उत्पादन योजना के अन्तर्गत उद्यमियों को प्रोत्साहित करेगी सरकार

101

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने गुरूवार को सचिवालय में पिरूल से विद्युत उत्पादन नीति के अन्तर्गत चयनित उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

मुख्य सचिव ने कहा कि पिरूल से विद्युत उत्पादन योजना बहुत ही उपयोगी योजना है। इससे जहां एक ओर पिरूल के प्रयोग से विद्युत उत्पादन होगा वहीं दूसरी ओर पिरूल के प्रयोग होने से जंगलों को आग लगने के खतरे से बचाया जा सकेगा। इस योजना से स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार की योजनाओं को जिनसे स्थानीय लोगों को रोजगार मिले, बढ़ावा दिया जाना चाहिए। नये एवं छोटे उद्यमियों को समयबद्ध रूप से सिंगल विंडो क्लीयरेंस दी जानी चाहिए।

सचिव राधिका झा ने कहा कि पिरूल से विद्युत उत्पादन योजना के अन्तर्गत उद्यमियों को प्रोत्साहित करना होगा। उन्होंने कहा कि यह योजना जंगलों में आग की रोकथाम एवं स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक जी.एस. मर्तोलिया, निदेशक उद्योग सुधीर चन्द्र नौटियाल एवं अन्य सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost