31 मार्च तक उत्तराखंड में लॉकडाउन, क्या रहेगा बंद और क्या खुला ? जानिए

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड सरकार ने राज्य में 31 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। राज्य में सभी परिवहन सेवाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन आर्डर की कॉपी ट्वीट की है जिसमें बताया गया है कि कौन कौन सी सेवाएं पर लॉकडाउन में भी फर्क नहीं पड़ेगा और वो जनता को मुहैया होंगी।

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई जीतने के लिए ज़रूरी है कि प्रदेश की जनता घरों में रहे और सरकार का सहयोग करें। प्रदेश में ३१ मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है और सभी आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाक़ी सभी सेवाएँ स्थगित कर दीं गयी हैं । खाद्यान्न और स्वास्थ्य ज़रूरतों का ध्यान रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूं कि किसी भी प्रकार की खाद्यान्न व औषधियों की कमी हम नहीं होने देंगे। जरूरत पड़ने पर घर-घर जाकर खाद्यान्न व दवाइयां पहुंचाई जाएंगी। मजदूर वर्ग के लिए भी सरकार जल्द फैसला लेगी। हम राज्य में किसी को भी भूखा नहीं रहने देंगे।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि राज्य में मेडिकल सेवाओं लिए कोई भी परेशानी नहीं होने दी जाएगी। सीएम ने कहा है कि इस बीच अगर किसी ने भी कालाबाजारी करने की कोशिश की तो उसे जेल भेजा जाएगा।

 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा आप सभी से निवेदन है कि अफ़वाहों से बचें और उन पर ध्यान ना दें- सरकार आपको सभी आवश्यक वस्तुओं को मुहैया कराने के सभी प्रबंध कर रही है। सरकार का पूरा सहयोग करें और कोरोना महामारी से निपटने में अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारी का पूरी ईमानदारी से निर्वहन करें।

सीएम ने कहा कि मैं प्रदेश की जनता, चिकित्सकों, नर्सों, राज्यकर्मियों एवं पर्यावरण मित्रों (सफ़ाई कर्मियों) का आभार व्यक्त करता हूँ कि आप सभी ने प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर आज #JantaCurfew को सफल बनाया। आज से प्रदेश में lockdown घोषित कर दिया गया है-आप सभी सरकार का सहयोग करें।