उत्तराखंड | एक मेल आई और लग गई दो लाख की चपत, जानिए पूरा मामला

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून में मेडिकल बिलों के सेटलमेंट के नाम पर साइबर ठग ने कंपनी के नाम से फर्जी मेल भेजकर एक व्यक्ति को एक लाख 90 हजार रुपये की चपत लगा दी।नेहरू कॉलोनी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रेसकोर्स निवासी रविंदरपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने वोसला जीएमवीएच कंपनी की डीलरशिप ले रखी है। 22 फरवरी को उनको कंपनी की तरफ से एक मेल आई जिसमें अग्रिम मेडिकल बिलों के सेटलमेंट के लिए एक लाख 90 हजार रुपये की मांग की गई।

पैसे भेजने के लिए जाहिर हुसैन नाम के व्यक्ति का खाता नंबर भेजा गया।26 फरवरी को रविंदरपाल ने मेल का जवाब दिया कि वह निजी खाते में नहीं, बल्कि कंपनी के रजिस्टर्ड खाते में ही पैसे भेज पाएंगे। 27 फरवरी को कंपनी की मेल आइडी से मेल आई कि यदि पैसे नहीं भेजे गए तो डीलरशिप खत्म कर दी जाएगी।

रविंदरपाल ने कंपनी के सीईओ को मेल कर पैसे ट्रांसफर करने के बारे पूछा तो सीईओ ने मेल के माध्यम से ही पैसे ट्रांसफर करने को हामी भर दी। जिस पर रविंदरपाल ने एक लाख 90 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसी दिन रविंदरपाल को कंपनी की मेल आइडी से मेल मिली कि पैसे मिल गए हैं, अब दो लाख रुपये और भेज दो।

रविंदरपाल ने और पैसे भेजने में असमर्थता जाहिर की। रविंदरपाल ने इस संबंध में जब कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधियों से फोन पर बात की, तो पता चला कि कंपनी ने 21 फरवरी के बाद उन्हें कोई मेल नहीं की है और न ही उनसे पैसे मांगे हैं। इस पर उन्हें ठगी का अंदेशा हुआ और पुलिस से शिकायत की।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPostTwitter– https://twitter.com/uttarakhandpost

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/