उत्तराखंड | छिपने वाले जमातियों की अब खैर नहीं, पुलिस ने दी ये चेतावनी

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) तबलीगी जमात की लापरवाही से देश में कोरोना का खतरा बढ़ा है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस भी इसको लेकर गंभीर है।

डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने कहा कि हमने तबलीगी जमात में शामिल लोगों को डाटा एकत्र किया है और एक मार्च के बाद तबलीगी जमात से लोग बाहर से उत्तराखंड आए उनकी संख्या 325 लोग हैं, जिनमें से 9 लोग वापस चले गए हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों को इंस्टिट्यूट एवं होम क्वारंटाइन किया गया है।

अशोक कुमार ने बताया कि 1 मार्च के बाद तबलीगी जमात के लिए 383 लोग उत्तराखंड से बाहर गए हैं, इनमें से 26 लोग अभी तक वापस नहीं आए हैं। वापस आए लोगों को भी इंस्टिट्यूट एवं होम क्वारंटाइन किया गया है।

डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने आगे बताया कि देहरादून में 7 लोग ऐसे हमने पकड़े गए हैं जो बेहट जमात में शामिल होने गए थे और वहीं से जंगल के रास्ते चोरी छिपे जोईवाला की तरफ जा रहे थे। इन सभी लोगों को पकड़ कर क्वारंटाइन किया गया है और इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

उन्होंने तबलीगी जमात के उन लोगों से अपील की है कि एक मार्च के बाद बाहर से आए हैं या हमारे लोग वापस लौटे हैं वो खुद प्रशासन के सामने आ जाएं, उनके खिलाफ हम एफआईआर नहीं करेंगे और उनकी पूरी सहायता करेंगे और ये उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए जरुरी है।

अशोक कुमार ने ऐसे लोगों को चेतावनी भी दी कि अगर हमने इनको चोरी छिपे आने पर पकड़ा तो इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करेंगे। उन्होंने इनक परिजनों से भी इसकी जानकारी पुलिस-प्रशासन को देनी की अपील की।

साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि लॉकडाउन की अवधि में 4 अप्रैल तक हमने 3368 लोगों को गिरफ्तार किया है, 784 एफआईआर दर्ज की है और 2970 वाहन सीज किए हैं।

लॉकडाउन खुलने पर भीड़ को कैसे रोका जाए, त्रिवेंद्र सरकार ने शुरु की तैयारी

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost