देश के लिए शहीद हुआ उत्तराखंड का एक और लाल, परिजनों में मचा कोहराम

चम्पावत (उत्तराखंड पोस्ट) जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा के पंपोर इलाके में चम्पावत निवासी राहुल रैंसवाल मंगलवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं। उनकी शहादत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

मूल रूप से सीमांत तामली के बमनगांव निवासी राहुल रैंसवाल (25) पुत्र वीरेंद्र रैंसवाल करीब आठ साल पहले सेना की 18 कुमाऊं रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। राहुल का परिवार पिछले कुछ वर्षों से चम्पावत मुख्यालय के कलनगांव में रहता है  राहुल कुछ माह पूर्व ही चंडीगढ़ से 50 राष्ट्रीय रायफल में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में तैनात हुए थे।

मंगलवार को सुरक्षाबलों को इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के दो से तीन आतंकियों के छिपने होने की खबर मिली थी। सूचना मिलते ही 50 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने सुबह करीब 11 बजे इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे।

इसी दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में उत्तराखंड के जवान के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ शाहबाज अहमद भी शहीद हो गए।  दो आतंकियों के मारे जाने की भी सूचना आई, लेकिन तलाशी के दौरान किसी का शव बरामद नहीं हो पाया। इलाके में आतंकियों के खिलाफ  ऑपरेशन लगातार जारी है।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost