उत्तराखंड | हॉस्टल में 11वीं के छात्र ने 5वीं कक्षा के छात्र से किया दुष्कर्म, मिली ये सजा

279

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) राजपुर रोड स्थित एक संस्थान में पांचवीं कक्षा के छात्र से दुष्कर्म मामले में आरोपी 11वीं कक्षा के छात्र को संस्थान ने निष्कासित कर दिया है।

दरअसल दो सितंबर की रात राजपुर रोड स्थित एक संस्थान में 11वीं कक्षा के छात्र ने पांचवीं कक्षा के छात्र से दुष्कर्म किया था। संस्थान में कई सीनियर छात्र जूनियरों को पढ़ाने के लिए उनके हॉस्टल जाते हैं। इसी बहाने से 11वीं कक्षा का आरोपी छात्र भी जूनियर हॉस्टल जाता था। वह काफी समय हॉस्टल में ही रहता था। किसी को कभी उस पर शक भी नहीं हुआ।कुछ दिन बाद छात्र ने प्रधानाचार्य से इसकी शिकायत की, जिसके बाद राजपुर पुलिस को जानकारी दी गई।

पूछताछ में आरोपी छात्र ने बताया कि वह पहले भी चार अन्य छात्रों के साथ इस तरह की हरकत कर चुका है।सोमवार को संस्थान के निदेशक ने स्टाफ की बैठक ली। उन्होंने हॉस्टल के दोनों प्रशासनिक वार्डन को हटाने के निर्देश दिए। उनके स्थान पर संस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों को वार्डन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं, इस घटना के बाद अब चौथी और पांचवीं कक्षा के छात्रों को भी अलग हॉस्टल में रखने का फैसला लिया गया है। अब तक तीसरी कक्षा के छात्रों को अलग हॉस्टल में रखा जाता था। साथ ही सीनियर छात्रों के इन हॉस्टल में आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost