उत्तराखंड में भी होंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच : CM रावत

रविवार को राजीव गांधी अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम, रायपुर देहरादून में आयोजित दि ग्रेट खली रिटर्न रेसलिंग शो का मुख्यमंत्री हरीश रावत ने jशुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शो को समर्थन करने का उद्देश्य राज्य में आगामी 2018 में होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय खेलों के लिए माहौल तैयार करना है। उन्होंने कहा कि पूरा देश आज देहरादून में आयोजित हो रहे इस शो को देख रहा है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में हम इस संदेश को पहुंचाने में सफल रहे है, कि उत्तराखण्ड अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजन कर सकता है।

CRICKETमुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में हम राज्य में कुश्ती, फुटबाल व बालीबॉल लीग के भी आयोजन करने के प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि अक्टूबर, 2016 तक हल्द्वानी व देहरादून के अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम पूरी तरह तैयार हो जायेंगे, तो राज्य में भी राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच आयोजित किए जायेंगे। राज्य की जनता भी राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैचों का आनंद ले सकेंगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शो के सफल आयोजन एवं हल्द्धानी और देहरादून में आयोजित इस शो को राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित किए जाने के लिए खली का शुक्रिया किया। उन्होंने कहा कि इस शो के लिए राज्य सरकार द्वारा पुलिस प्रशासन का लॉजिस्टिक सपोर्ट दिया गया है।

उन्होंने कहा कि खली का यह शो राज्य में सफल रहा है, जिससे कि युवाओं में उमंग व उत्साह का वातावरण है। मुख्यमंत्री रावत ने पंजाब में संचालित की जा रही खली की रेसलिंग एकेडमी की तर्ज पर एक रेसलिंग एकेडमी उत्तराखण्ड में भी स्थापित किये जाने का अनुरोध खली से किया।