उत्तराखंड | बीस सूत्री कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति की बैठक में उपाध्यक्ष ने दिये जरूरी निर्देश

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट )नरेश बंसल उपाध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा) राज्य स्तरीय बीस सूत्री कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति की अध्यक्षता में बीस सूत्री कार्यक्रम के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न की गयी।

बैठक का मुख्य विषय बीस सूत्री कार्यक्रम में अन्य महत्वपूर्ण मदों को सम्मिलित कर बीस सूत्री कार्यक्रम को अधिक प्रभावशाली बनाये जाने से संबन्धित था।

बंसल ने कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसमें 25 मदों की रैंकिंग लगातार की जा रही है किन्तु अभी भी कई ऐसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जो बीस सूत्री कार्यक्रम के अन्तर्गत शामिल नहीं है जिसके लिए बीस सूत्री कार्यक्रम द्वारा अन्य कई महत्वपूर्ण मदों को शामिल करते हुए लगभग 204 मदों/संकेतकों का फ्रेमवर्क बनाया है जो संबन्धित विभागों को अनुमोदन हेतु भेजा गया है।

इसके साथ ही सभी जिलाधिकारियों से सुझाव हेतु भी प्रेषित किया गया है। बंसल द्वारा सभी जनपदों के जिलाधिकारियों/मुख्य विकास अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा तथा पुनः संरचित राज्य स्तरीय बीस सूत्री कार्यक्रम के फ्रेमवर्क पर चर्चा किए जाने हेतु संबन्धित अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए।

बैठक में सुशील कुमार निदेशक एवं विभागाध्यक्ष, बीस सूत्री कार्यक्रम,गीतांजली शर्मा गोयल, उप निदेशक बीस सूत्री कार्यक्रम तथा जे0 सी0 चन्दोला, वरिष्ठ शोध अधिकारी, बीस सूत्री कार्यक्रम आदि उपस्थित थे।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPostTwitter– https://twitter.com/uttarakhandpost

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/