भूकंप से झटकों से कांपा उत्तर भारत, उत्तराखंड में था भूकंप का केंद्र

सोमवार रात पूरा उत्तर भारत भूकंप के झटकों से थर्रा उठा। दिल्ली-एनसीआर के साथ ही उत्तराखंड के हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गये। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App –https://play.google.com/store/apps/details?id=app.uttarakhandpost उत्तराखंड के सभी जिलों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पंजाब में चंडीगढ़ समेत
 

सोमवार रात पूरा उत्तर भारत भूकंप के झटकों से थर्रा उठा। दिल्ली-एनसीआर के साथ ही उत्तराखंड के हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गये। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App –https://play.google.com/store/apps/details?id=app.uttarakhandpost

उत्तराखंड के सभी जिलों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पंजाब में चंडीगढ़ समेत दूसरे इलाकों में भी लोगों ने तेज झटके महसूस किए।

काफी देर तक भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग डर के मारे घरों से बाहर निकल आए। फिलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

शुरुआती जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में भूकंप का केंद्र था और भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई। भूकंप का केंद्र जमीन से 21 किलोमीटर नीचे था।

गौरतलब है कि भूकंप की दृष्टि से देश को 4 जोन में बांटा गया है। जोन 2, जोन 3, जोन 4 और जोन 5। सबसे अधिक खतरनाक जोन-5 है, जबकि दिल्ली इससे महज 1 पायदान नीचे जोन-4 यानी हाई डैमेज रिस्क जोन में है।

From around the web