जहरीली शराब का तांडव जारी, उत्तराखंड में 20 समेत अब तक 78 लोगों की मौत

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड और पड़ोसी राज्य यूपी में अभी तक अवैध शराब के कारण 78 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के भगवानपुर में जहां 20 लोगों की मौत की खबर है, वहीं सहारनपुर में 47 और कुशीनगर में 11 लोगों की मौत हुई है। उत्तराखंड शासन ने रुड़की के
 
जहरीली शराब का तांडव जारी, उत्तराखंड में 20 समेत अब तक 78 लोगों की मौत

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड और पड़ोसी राज्य यूपी में अभी तक अवैध शराब के कारण 78 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के भगवानपुर में जहां 20 लोगों की मौत की खबर है, वहीं सहारनपुर में 47 और कुशीनगर में 11 लोगों की मौत हुई है।

उत्तराखंड शासन ने रुड़की के आबकारी निरीक्षक समेत 13 अधिकारियों को सस्पेंड करते हुए घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। एसएसपी हरिद्वार ने भी झबरेड़ा थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी और हलका कांस्टेबल को सस्पेंड किया है।

सहारनपुर के जिलाधिकारी ने बताया कि शराब को जांच के लिए लखनऊ लैब भेजा जा रहा है। 405 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है। अभी तक की जानकारी में ऐसे संकेत मिले हैं कि शराब को तेज बनाने के लिए रैट पॉइजन का भी इस्तेमाल किया जाता था।

उन्होंने बताया कि एफआईआर दर्ज की गई है। 30 लोग गिरफ्तार किए गए हैं और कुछ पर एनएसए लगाने की भी तैयारी है। सहारनपुर-उत्तराखंड सीमा पर जहां ये शराब बन रही थी वहां अभियान चलाया जाएगा।

From around the web