उत्तराखंड | हरिद्वार के जिला शिक्षा अधिकारी निलंबित, लगे ये गंभीर आरोप

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) हरिद्वार जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ब्रहृपाल सैनी को गंभीर आरोपों के चलते सस्पेंड किया है। गुरुवार शिक्षा सचिव आर मीनाक्षीसुंदरम ने संस्पेंशन के आदेश जारी किए आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि निलंबन के दौरान वह निदेशक माध्यमिक शिक्षा के कार्यालय में संबद्ध रहेंगे।
 
उत्तराखंड |  हरिद्वार के जिला शिक्षा अधिकारी निलंबित, लगे ये गंभीर आरोप

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) हरिद्वार जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ब्रहृपाल सैनी को गंभीर आरोपों के चलते सस्पेंड किया है।

गुरुवार शिक्षा सचिव आर मीनाक्षीसुंदरम ने संस्पेंशन के आदेश जारी किए आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि निलंबन के दौरान वह निदेशक माध्यमिक शिक्षा के कार्यालय में संबद्ध रहेंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक शिक्षा हरिद्वार ब्रह्मपाल सैनी पर कई गंभीर आरोप हैं। वह अपने गृह जनपद में तैनात हैं, इस दौरान उनपर कई तरह की अनियमितताओं के आरोप हैं। आरोप है कि कुछ स्कूलों को गलत मान्यता दी गई है।

नैनीताल हाईकोर्ट में चल रही जनहित याचिका पर कोर्ट ने शिक्षा विभाग से ब्रहृपाल सैनी के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर सवाल किए गए थे, जिस पर शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने ब्रहृपाल सैनी को निलंबित कर दिया है।

18 बिंदुओं के आरोप पत्र के साथ ब्रहृपाल सैनी को निलबित किया गया है। ब्रह्मपाल सैनी पर कई गंभीर आरोप जहां लगे हैं।वहीं गृह जनपद हरिद्वार में पोस्टिंग को लेकर उनके खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई थी,

जिस पर नैनीताल हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए शिक्षा विभाग से उनके खिलाफ कार्यवाही न करने की वजह को लेकर सवाल भी खड़े किए थे। जिसके बाद शिक्षा विभाग में ब्रह्मपाल सैनी पर निलंबन की कार्रवाई कर दी है।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/          

From around the web