जुबान संभाल के मेरे पास आपकी पूरी जन्मपत्री पड़ी है: मोदी

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। अपने –अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव प्रचार के आखिरी पांच दिनों में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए अब बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी का सहारा लिया है। जिसके तहत तीन दिनों में पीएम मोदी
 
जुबान संभाल के मेरे पास आपकी पूरी जन्मपत्री पड़ी है: मोदी

उत्तराखंड  में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। अपने –अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

चुनाव प्रचार के आखिरी पांच दिनों में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए अब बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी का सहारा लिया है। जिसके तहत तीन दिनों में पीएम मोदी उत्तराखंड में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी की पहली रैली हरिद्वार में हुई। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App –https://play.google.com/store/apps/details?id=app.uttarakhandpost

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के हरिद्वार में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया। मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आप अपनी जुबान संभाल के रखो नहीं तो मेरे पास आपकी पूरी जन्मपत्री पड़ी है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने विवेक और मर्यादाओं को छोड़ना नहीं चाहता लेकिन अगर आप उन्हें छोड़ कर अनाप-शनाप बातें करोगे तो आपका इतिहास आपको नहीं छोड़गा।

गौरतलब है कि संसद में बुधवार को पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बाथरूम में रेनकोट पहनने की कला सिर्फ मनमोहन सिंह ही जानते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर अपने शौर्य का प्रदर्शन किया है, फिर भी कुछ लोग हैं, जो कि इस पर भी राजनीति कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी इसलिए है कि जिन्होंने 70 साल तक लूटा है उन्हें उनका वापिस दिला सकूं। जिन्होंने सत्ता में रहकर गरीबों का लूटा है उनके खिलाफ मेरी लड़ाई है, ना कि छोटे व्यापारियों के खिलाफ।

पीएम मोदी ने कहा कि जब उत्तराखंड में केदारनाथ की घटना हुई थी तब कांग्रेस के नेता विदेशों में मौज कर रहे थे, इस बात को देश भूल नहीं सकता। जबकि अभी कुछ दिन पहले जब भूकंप आया था, तब पीएमओ करीबी से नजर रख रहा था और बचाव के लिए टीम को एकदम भेज दिया था।

मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के  विकास के लिए दो इंजन चाहिए। केंद्र सरकार के साथ बीजेपी की सरकार अगर यहां भी आ जाती है तो विकास का काम तेज होगा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने देवभूमि को बर्बाद किया है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का भाग्य बदलना है उसके लिए आपका साथ चाहिए। मुझे गरीबों के लिए घर बनाना है, नौजवानों को रोजगार देना है, किसानों के खेत तक पानी पहुँचाना है। ये मोदी गरीबों के लिये जीता है।

उत्तराखंड के भाग्य को बदलने के लिए अटल जी ने काम किया और उनके सपनों और वादों को मैं पूरा करना चाहता हूं। मोदी ने कहा कि पांच सालों में उत्तराखण्ड 16 से 21 साल का होगा, 16 से 21 साल ठीक से संभाल कर संवार लिया तो प्रदेश पूरे देश को संभालेगा।
मोदी ने कहा कि केंद्र ने 12 हज़ार करोड़ रुपये लगाकर चार धाम को आधुनिक रास्ते से जोड़ने का काम शुरू किया ताकि देवभूमि विश्व के आकर्षण का केंद्र बने।
हरीश रावत पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि मैंने ऐसा राजनेता नहीं देखा जो इस देवभूमि पर बैठा हुआ है और उसको देवभूमि की जरा भी चिंता नहीं। उत्तराखंड देवभूमि है लेकिन यहां की मौजूदा सरकार भ्रष्ट है।
दुख इस बात का है की इस सरकार के मुखिया को इस भ्रष्टाचार की जरा भी चिंता नही है। मोदी ने कहा कि पहले जो हुआ सो हुआ अब उत्तराखंड को रत्ती भर भी ये पांच साल गवाने नहीं चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जानता हूं कि गरीबी क्या होती है, मैं गरीबी में बड़ा हुआ हूं। इसलिए यह केंद्र सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है। विरोधियों को पता है कि ढाई साल में मोदी गरीबों के लिए लड़ रहा है। मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में विकास के लिए बीजेपी का चुनाव जीतना जरुरी है।

From around the web