रामनगर | संयुक्त चिकित्सालय में विभिन्न मदों के लिए 17 लाख रुपये स्वीकृत

रामनगर/हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) संयुक्त चिकित्सालय रामनगर की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की जिलाधिकारी सविन बंसल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में संयुक्त चिकित्सालय हेतु औषधि, उपकरण खरीद एवं विभिन्न मदों के लिए 17 लाख धनराशि की स्वीकृति दी गयी। जिलाधिकारी बंसल ने कहा कि जनपद में सभी आशाओं की मैपिंग कर, पोर्टल के माध्यम से ही
 
रामनगर | संयुक्त चिकित्सालय में विभिन्न मदों के लिए 17 लाख रुपये स्वीकृत

रामनगर/हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) संयुक्त चिकित्सालय रामनगर की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की जिलाधिकारी सविन बंसल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में संयुक्त चिकित्सालय हेतु औषधि, उपकरण खरीद एवं विभिन्न मदों के लिए 17 लाख धनराशि की स्वीकृति दी गयी।

जिलाधिकारी बंसल ने कहा कि जनपद में सभी आशाओं की मैपिंग कर, पोर्टल के माध्यम से ही उनके देयकों का भुगतान ससमय अनिवार्य रूप से किया जाए, साथ ही उन्होंने रामनगर चिकित्सालय में खराब एक्स-रे मशीन को 7 दिन में ठीक कराकर भीमताल चिकित्सालय में स्थानान्तरित करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।

रामनगर डिग्री काॅलेज में चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी बंसल ने चिकित्सालय में एक लैब टैक्नीशियन, 2 कक्ष सहायकों के साथ ही पूर्व में तैनात 14 संविदा कर्मियों के कार्यकाल बढ़ोत्तरी की भी स्वीकृति दी।

चिकित्सालय में नवनिर्मित ब्लड बैंक के शीघ्र संचालन के साथ ही ब्लड बैंक हेतु अलग से एक जनरेटर जैम पोर्टल से खरीदने के साथ ही एनएचएम से चिकित्सालय हेतु व्हील चेयर, स्ट्रेचर खरीदने के निर्देश भी दिए।

रामनगर चिकित्सालय में सुव्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था के साथ ही ओपीडी कक्ष विस्तार व सीलन वाली दीवारों की मरम्मत, गुणवत्तायुक्त भोजन व्यवस्था, सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश सीएमएस को दिए।

रामनगर | संयुक्त चिकित्सालय में विभिन्न मदों के लिए 17 लाख रुपये स्वीकृत

बंसल ने भोजन व्यवस्था, सफाई व्यवस्था एवं रेफर पंजिका का निरीक्षण करने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिए। उन्होंने चिकित्सालय हेतु 2 व्यवसायिक वाशिंग मशीन खरीदने की भी स्वीकृति दी। नगर पालिका अध्यक्ष हाजी मौहम्मद अकरम ने नगर पालिका के सौजन्य से पोस्ट मार्टम हाउस के लिए एक डीप फ्रीज़र देने की बात कही।

जिलाधिकारी बंसल ने कहा कि चिकित्सालय में संचालित आशा डेस्क में तैनात आशा कार्यकर्तियाॅ मरीजों को जानकारियाॅ देने के साथ ही सहयोग भी करेंगी। उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक को चिकित्सालय में संस्थागत प्रसव बढ़ाने के साथ ही रेफर करने की जरूरत पड़ती है तो  रेफर करने का कारण अवश्य लिखने के निर्देश भी दिए। श्री बंसल ने कहा कि चिकित्सालय में चिकित्सक जेनरिक दवाईयाॅ लिखें तथा चिकित्सालय व जन औषधि केन्द्र में दवाओं की उपलब्धता का पहले से ही विश्लेषण करते हुए खरीद सुनिश्चित करें ताकि चिकित्सालय में दवाओं की उपलब्धता बनी रहे और मरीजों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने मुख्य चिकित्सालयों के साथ ही सभी पीएचसी, सीएचसी में रैबीज व स्नेक बाईट वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, साथ ही रामनगर चिकित्सालय में एन्टी रैबीज वैक्सीन खरीदने के लिए 50 हजार रूपये की स्वीकृति दी।

बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष हाजी मौहम्मद अकरम, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.एमएम तिवारी, मुख्य चिकित्साधीक्षक डाॅ.टीके पन्त, उप जिलाधिकारी हरगिरी, डाॅ.बीडी जोशी, डाॅ.बलवीर सिंह, डाॅ.प्रशान्त कौशिक, अधिशासी अभियंता लोनिवि महेन्द्र कुमार सहित समिति के सदस्य व अधिकारी मौजूद थे।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

From around the web