कांग्रेस से टिकट चाहिए तो देने होंगे पांच हजार रुपए

उत्तराखंड में कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दावेदारी करने वाले नेताओं से आवेदन के साथ पांच हजार रुपए भी ले रही है। कांग्रेस ने आवेदन के लिए पांच हजार रुपए की फीस सामान्य सीट के लिए रखी है जबकि आरक्षित सीट से दावा करने वाले के लिए फीस 2500 रुपये होगी। गौरतलब है कि
 

उत्तराखंड में कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दावेदारी करने वाले नेताओं से आवेदन के साथ पांच हजार रुपए भी ले रही है। कांग्रेस ने आवेदन के लिए पांच हजार रुपए की फीस सामान्य सीट के लिए रखी है जबकि आरक्षित सीट से दावा करने वाले के लिए फीस 2500 रुपये होगी।

गौरतलब है कि तीन अक्तूबर को प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के निर्देश पर जिला और महानगर अध्यक्षों ने 12 अक्तूबर तक टिकट के आवेदन लिए थे। 700 से ज्यादा लोगों ने टिकट के लिए अर्जी लगाई है। लेकिन सोमवार को हुई कांग्रेस की बैठक में तय हुआ कि आवेदन के साथ शुल्क होना भी जरूरी है। इससे चुनाव के प्रति गंभीर व्यक्ति ही आगे आएंगे। साथ ही तय किया गया कि आवेदन कर चुके दावेदारों को नए फार्मेट में अपना शैक्षिक, राजनीतिक और सामाजिक बायोडाटा देना होगा।

जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष के टिकट पर जारी संशय को भी उपाध्याय ने दूर कर दिया। उन्होंने कहा कि इन पदों की एक गरिमा है। जिला-महानगर अध्यक्षों में योग्य व्यक्तियों का चयन मैं, मुख्यमंत्री व अंतिम रूप से हाईकमान स्वयं करेगा। उन्हें आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

बैठक में किशोर ने सीएम की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि सीएम के विकास कार्यों से पार्टी और राज्य में उत्साह का माहौल है। वर्ष 2017 में कांग्रेस की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता।

From around the web