2019 लोकसभा चुनाव | उत्तराखंड में EVM के साथ होगा VVPAT का भी प्रयोग

66

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 में मतदान के लिए ईवीएम के साथ शतप्रतिशत वीवीपीएटी का प्रयोग किया जाएगा। राज्य के सभी मतदाताओं को ईवीएम व वीवीपीएटी के संबंध में जागरूक किया जा रहा है। सचिव व मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या द्वारा इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार जिलों में प्रत्येक ग्राम कक्ष/मोहल्लों आदि में ईवीएम व वीवीपीएटी जागरूकता एवं प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जनपद पौड़ी गढ़वाल में 01 जनवरी से, चमोली व रूद्रप्रयाग में 02 जनवरी से, टिहरी गढ़वाल में 07 जनवरी, बागेश्वर में 09 जनवरी से, हरिद्वार, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चम्पावत व ऊधमसिंहनगर में 10 जनवरी से, नैनीताल में दिनांक 01 जनवरी, 2019 से प्रारम्भ किया गया है। देहरादून में 15 जनवरी से शुरू किया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने कहा कि ईवीएम एवं वीवीपीएटी में मतदान की प्रक्रिया पूर्ण रूप से सुरक्षित एवं पारदर्शी है, इसमें किसी भी प्रकार की छेड़-छाड़ और गड़बड़ी की कोई सम्भावना नहीं है। उन्होंने राज्य के सभी मतदाताओं से विशेष अपील है कि अपने-अपने जनपद के ईवीएम एवं वीवीपीएटी की जागरूकता कार्यक्रम के दौरान माक पोल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर इसकी विश्वसनीयता, पारदर्शिता, गोपनीयता एवं अपने मत की सुरक्षा को पुष्ट करने का कष्ट करें।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/