उत्तराखंड का एक्जिट पोल- बीजेपी के खाते में 4 तो एक सीट जीत सकती है कांग्रेस

2270

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव के लिए सांतवें और आखिरी चरण का मतदान संपन्न हो गया है। अब सबकी निगाहें 23 मई के दिन पर है जब वोटों की गिनती होगी और सामेन आएगा कि क्या एक बार फिर जनता ने मोदी सरकार को जनादेश दिया है या फिर मोदी सरकार सत्ता से बेदखल हो जाएगी।

इससे पहले आज विभिन्न एजेंसियों के एक्जिट पोल सामने आने शुरु हो गए हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि आखिर किसे जनता केंद्र की सत्ता की चाबी सौंप सकती है। हम आपको सभी एजेंसियों के एक्जिट पोल के नतीजे बताएंगे-

नीचे देखिए एबीपी न्यूज-नीलसन एक्जिट पोल के आंकड़े कहते हैं कि उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से बीजेपी चार सीट जीत सकती है। वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है।

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप करते हुए उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी।

2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे- राज्य में विधानसभा की 70 सीटें हैं और 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने धमाकेदार अंदाज में सत्ता में वापसी की थी। बीजेपी को राज्य की 70 में से 57 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी सिर्फ 11 सीटों पर सिमट कर रह गई थी। 2 सीटें अन्य के खाते में गई थीं।

वोट शेयर के मामले में भी बीजेपी कांग्रेस से काफी आगे रही। बीजेपी को 46.5 फीसदी वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस के हिस्से में 33.5 फीसदी वोट आए थे।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost