उत्तराखंड | अगले 12 घंटे प्रदेश के इन जिलों में तेज आंधी का अलर्ट, जिलाधिकारियों को जारी हुए निर्देश

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) झमाझम बारिश के बाद दून और आसपास के इलाकों में मौसम सुहावना हो गया। इसके बाद मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 12 घंटों के दौरान 80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी आने की चेतावनी जारी की है।

इस अलर्ट के बाद आपदा प्रबंधन विभाग के राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट जारी कर दिया है। उन्हें चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं और आपदा की स्थिति में स्थलीय कार्रवाई के साथ इसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराने को कहा गया है।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज भी राजधानी के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्के बादल छाने का अनुमान है। कुछ इलाकों में गरज और चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। कहीं-कहीं एक से दो दौर की तेज बारिश हो सकती है। विभाग ने अगले 12 घंटे में देहरादून, हरिद्वार और पौड़ी में कहीं कहीं पर 60 से 70 किमी की रफ्तार से झक्कड़ आने की भी चेतावनी जारी की है।

सभी राजस्व उपनिरीक्षकों, ग्राम विकास व ग्राम पंचायत अधिकारियों को भी हाई अलर्ट रहने को कहा गया है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपना मोबाइल फोन किसी भी सूरत में स्विच ऑफ नहीं करेंगे और किसी भी तरह की आपदा या दुर्घटना की स्थिति में उसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराएंगे। जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं असामान्य मौसम या भारी बारिश की चेतावनी के दौरान उच्च हिमालय क्षेत्र में पर्यटकों काजने की इजाजत न दी जाए।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost