“सत्ता में आए तो मुफ्त बिजली-पानी, गैरसैंण बनेगी स्थायी राजधानी”

ukdउत्तराखंड राज्य आंदोलन में अहम भूमिका निभाने के बाद भी उत्तराखंड में अपने राजनीतिक वजूद को तलाशता उत्तराखंड क्रांति दल अब लोक-लुभावन वादे और घोषणाओं के जरिए आगामी चुनाव में जनता को लुभाने की कोशिश में है। उक्रांद की शंखनाद यात्रा के समापन पर गुरुवार को दल के संरक्षक काशी सिंह ऐरी ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने निजी स्वार्थों के चलते प्रदेश का बंटाधार कर दिया है।

शराब और खनन का खेल | उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों दलों के बड़े नेता शराब, खनन के कारोबर में लिप्त हैं। उन्होंने प्रदेश की जनता से वादा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में यदि उक्रांद सत्ता में आई तो प्रदेश में पूर्ण रूप से नशाबंदी लागू करेंगे।

मुफ्त बिजली-पानी | काशी सिंह ऐरी ने वादा किया कि सत्ता में आने पर वे 2002 से 2017 तक हुए सभी घोटालों की निष्पक्ष जांच कराएंगे और घोटालों के दोषियों को जेल भेजेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्र में लोगों को मुफ्त बिजली और पानी देंगे।

सबको सरकारी नौकरी | इतना ही नहीं ऐरी ने कहा कि यदि उक्रांद सत्ता में आई तो प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे। यूकेडी ने प्रदेश की जनता से गैरसैंण में स्थायी राजधानी बनाने का भी वादा किया।