वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरा टी-20 कल, ऋषभ पंत पर गिरेगी गाज ?

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दो बार की वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज ने तिरूवनंतपुरम में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की।

भारतीय खेमे की नजरें युवा ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और खराब फॉर्म से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी। देखना यह है कि टीम प्रबंधन सुंदर को उतारता है या चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिलता है।

सुंदर ने पिछले पांच टी-20 मैचों में सिर्फ तीन विकेट लिए हैं। उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 23 ओवरों में 144 रन दे डाले. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी-20 मैचों में उसे विकेट नहीं मिली।

वहीं ऋषभ पंत के लिए हालात मुश्किल होते जा रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी के वारिस समझे जा रहे पंत के लिए अपेक्षाओं का दबाव सह पाना मुश्किल हो रहा है। चौथे नंबर पर उतरकर पिछली सात टी-20 पारियों में पंत ने नाबाद 33, 18, 6, 27, 19, 4 रन बनाए हैं।

पंत ने टी-20 क्रिकेट में आखिरी अर्धशतक अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। संजू सैमसन जैसे क्रिकेटरों से प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहे पंत को समय रहते प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

भारत के लिए बल्लेबाजी कभी समस्या नहीं थी। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले दो मैचों में नाकाम रहे लेकिन अब घरेलू मैदान पर बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। केएल राहुल और कोहली ने रन बनाए हैं। पहला टी-20 अर्धशतक बनाने वाले शिवम दुबे ने आक्रामक पारी खेली।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost