विंग कमांडर अभिनंदन का हुआ तबादला, वीरचक्र के लिए सिफारिश करेगी वायुसेना !

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का श्रीनगर से बाहर तबादला कर दिया गया है। अभिनंदन को पश्चिमी क्षेत्र में एक अग्रिम वायुसेना अड्डे पर तैनात किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

यह भी समझा जा रहा है कि वायुसेना अभिनंदन के नाम की सिफारिश ‘‘वीरचक्र’’ के लिए करने जा रही है, जो युद्धकाल के लिए एक वीरता पदक है और परमवीर चक्र और महावीर चक्र के बाद इसका स्थान आता है।

गौरतलब है कि अभिनंदन को पाकिस्तान ने 27 फरवरी को भारतीय वायुसेना के साथ हुई हवाई झड़प के दौरान पकड़ लिया था। हालांकि, उसने बाद में उन्हें स्वदेश वापस भेज दिया था। वह पिछले महीने श्रीनगर में अपने स्कवाड्रन में लौटे थे।

सूत्रों ने बताया कि उनका श्रीनगर से पश्चिमी सेक्टर के दूसरे बेस में तबादला करने का आदेश जारी किया गया है और इस कदम को नियमित प्रक्रिया बताया गया है। वायुसेना के पायलट अभिनंदन मध्य मार्च में अवकाश पर चले गए थे।

सूत्रों ने बताया कि एक मेडिकल बोर्ड उनकी फिटनेस की समीक्षा करेगा, ताकि वायुसेना के शीर्ष अधिकारियों को यह फैसला करने में मदद मिल सके कि क्या वह ‘‘फाइटर कॉकपिट’’ में लौट सकते हैं, जिसकी अभिनंदन ने इच्छा जताई है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtub.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here