चारधाम यात्रा के लिए जल्द जारी होगी गाइडलाईन, ये फैसले ले सकती है धामी सरकार

  1. Home
  2. Char Dham Yatra

चारधाम यात्रा के लिए जल्द जारी होगी गाइडलाईन, ये फैसले ले सकती है धामी सरकार

Chardham Yatra

उत्तराखंड में इस बार चारधाम यात्रा श्रद्धालुओं की संख्या के मामले में नया रिकार्ड़ बनाएगा, यात्रा शुरु होने से पहले चारधाम यात्रा के लिए अब तक दो लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।


 

ऋषिकेश (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में इस बार चारधाम यात्रा श्रद्धालुओं की संख्या के मामले में नया रिकार्ड़ बनाएगा, यात्रा शुरु होने से पहले चारधाम यात्रा के लिए अब तक दो लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

ऋषिकेश में बायोमैट्रिक रजिस्ट्रेशन मुख्यालय में बायोमेट्रिक अधिकारी प्रेमानंद के अनुसार इस बार देश विदेश से दो लाख से ऊपर श्रद्धालु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। प्रेमानंद के मुताबिक ऋषिकेश आईएसबीटी में बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन काउंटर भी खोले गए हैं और कियोस्क का भी उपयोग किया जा रहा है।

इस बीच खबर ये भी मिल रही है कि पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, जिसके असर का खतरा उत्तराखंड में भी देखा जा रहा है इसलिए यात्रियों के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य किए जाने का नियम भी लागू किया जा सकता है।

बर है कि राज्य सरकार चार धाम यात्रा में कोविड संक्रमण के लिहाज़ से गाइडलाइन जल्द जारी कर सकती है, इसके बाद ही स्पष्ट होगा कि क्या चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड निगेटिव रिपोर्ट कैरी करना अनिवार्य होगा यया नहीं।

आपको बता दें कि चार धाम यात्रा 3 मई से शुरू होगी, जब गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे। केदारनाथ धाम के कपाट 6 मई और बदरीनाथ धाम के 8 मई को खुल जाएंगे।