उत्तराखंड | चारधाम यात्रा को लेकर धामी सरकार का बड़ा फैसला, किया बड़ा ऐलान

  1. Home
  2. Char Dham Yatra

उत्तराखंड | चारधाम यात्रा को लेकर धामी सरकार का बड़ा फैसला, किया बड़ा ऐलान

Dhami

धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण अनिवार्य हैं। सत्यापन के लिए सभी पुलिस चौकियों पर कड़ाई से एवं नियमित रूप से जांच की जाएगी। धामी ने श्रद्धालुओं से अपील की कि जब तक श्रद्धालुओं को ऊपर से यात्रा करने की अनुमति न मिल जाए तब तक वे अपनी यात्रा को आगे न बढ़ाएं।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) चार धाम यात्रा की शुरुआत के साथ ही लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का उत्तराखंड पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया है। चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की रिकार्ड संख्या का अनुमान तो पहले से ही था लेकिन यात्रा के शुरुआती दिनों में ही श्रद्धालु इतनी बड़ी संख्या में पहुंचेंगे इसका अंदाजा किसी को नहीं था।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चार धाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की भारी आमद के कारण, सरकार ने 4 धामों में तीर्थयात्रियों के पंजीकरण में 1,000 यात्रियों की वृद्धि की हैं।

साथ ही धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण अनिवार्य हैं। सत्यापन के लिए सभी पुलिस चौकियों पर कड़ाई से एवं नियमित रूप से जांच की जाएगी। धामी ने श्रद्धालुओं से अपील की कि जब तक श्रद्धालुओं को ऊपर से यात्रा करने की अनुमति न मिल जाए तब तक वे अपनी यात्रा को आगे न बढ़ाएं।