चारधाम यात्रा | कहीं भी भगदड़ नहीं मची है, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: मुख्य सचिव

  1. Home
  2. Dehradun

चारधाम यात्रा | कहीं भी भगदड़ नहीं मची है, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: मुख्य सचिव

radhs


देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने चारधाम यात्रा पर कहा कि बहुत ज्यादा संख्या में श्रद्धालु चार धाम यात्रा के लिए आ रहे हैं, इनके लिए सारी व्यवस्था की गई है।

 

हम सभी प्रदेशों के मुख्य सचिव को पत्र भेज रहे हैं कि कोई श्रद्धालु अपंजीकृत वाहन में या अपंजीकृत तरीके से न आएं। बहुत सख्त जांच की जा रही है। यात्रा के प्रत्येक पड़ाव पर यात्रियों के लिए भोजन, पानी, शौचालय आदि की अच्छी व्यवस्था की गई है। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि कहीं भी कोई भगदड़ अब तक नहीं मची है, अगर कोई ऐसी अफवाह फैलाता है तो इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी... यात्रा सुचारू रूप से जारी है।

 

अब तक 3 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दर्शन- केदारनाथ धाम में कपाट खुलने के बाद छह दिन में ही दर्शनार्थियों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार हो गया है। बुधवार को रिकॉर्ड 29 हजार 278 श्रद्धालुओं ने बाबा केदार के दर्शन किए। 

 

 

वहीं चारधाम यात्रा के लिए अब तक 27 लाख से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं जबकि चारों धाम में कुल 3 लाख 34 हजार 732 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। केदारनाथ में अब तक 1,55,584, गंगोत्री में 63,078, यमुनोत्री में 70,433 और बदरीनाथ में 45,637 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं।

 

 

 

सबको दर्शन करवाएगी सरकार- गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने चारधामों में उत्तराखंड सरकार की ओर से की गई तैयारियों व व्यवस्थाओं को लेकर सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में सुगम व सुरक्षित यात्रा के संचालन के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हर श्रद्धालु को दर्शन का लाभ मिले। हमें इसी में संतुलन बनाकर चलना है कि श्रद्धालुओं की यात्रा भी सुरक्षित हो और उन्हें दर्शन का लाभ भी मिले।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे