उत्तराखंड में फिर मिले ओमिक्रॉन के 4 नए मामले, मचा हड़कंप

 उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी बढ़ने लगे हैं। वहीं, कोरोना नए और खतरनाक वेरिएंट के 4 नए मामले मिलने से हड़कंप मच गया है।
 
corona
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी बढ़ने लगे हैं। वहीं, कोरोना नए और खतरनाक वेरिएंट के 4 नए मामले मिलने से हड़कंप मच गया है।

नए साल के पहले दिन उत्तराखंड में ओमीक्रोन के चार नए मामले सामने आए हैं। इससे ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या राज्य में बढ़कर 8 हो गई है। हालांकि पहले सामने आए चार मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में अभी ओमिक्रॉन के केवल 4 सक्रिय मरीज हैं.

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा के अनुसार दून मेडिकल लैब द्वारा चार मरीजों की कोविड 19 जांच पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजी गई थी। जिसमें ओमिक्रॉन वैरिएंट होने की पुष्टि हुई है।

 

ये चारों  देहरादून के हैं. इनकी विदेश ट्रेवल की कोई हिस्ट्री नहीं है. इनमें 2 गुरुग्राम से लौटे थे और एक गुजरात से लौटा था. बताया गया है कि एक लोकल पेशेंट इनके संपर्क में आई थी, जिसके बाद ये संक्रमण का शिकार हो गए । बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। लोगों से लगातार सावधान रहने के लिए कहा जा रहा है।

From around the web