उत्तराखंड में भीषण गर्मी के बीच राहत भरी ख़बर, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड में भीषण गर्मी के बीच राहत भरी ख़बर, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

weather alert


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जगी है। ये उम्मीद जगाई है मौसम विभाग ने। मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं से मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश की संभावना जताई है।

 

मौसम विज्ञानियों की भविष्यवाणी सच होती है और पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश होती है, तो प्रदेशवासियों को भीषण तपिश से खासी राहत मिलेगी, हालांकि इसका असर 3 मई से शुरु हो रही चारधाम यात्रा पर भी पड़ेगा और श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की ओर से जारी की रिपोर्ट के मुताबिक, 3 मई को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश की पूरी संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार मंगलवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ समेत आसपास के पर्वतीय इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है।

साथ ही  कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि और तेज बारिश के आसार हैं। कुछ इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओें के चलने की भी संभावना है.इसको लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।