चारधाम यात्रा तक इस दिन बंद रहेंगे स्कूल, कैबिनेट मंत्री ने DM को दिए निर्देश

  1. Home
  2. Dehradun

चारधाम यात्रा तक इस दिन बंद रहेंगे स्कूल, कैबिनेट मंत्री ने DM को दिए निर्देश

SCHOOL

उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर के अक्षय तृतीया के पर्व पर तीन मई को कपाट खुलने के साथ ही इस वर्ष की चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। पिछले दो सालों से कोविड प्रतिबंधों के कारण लगभग बंद पड़ी चारधाम यात्रा में इस साल रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है ।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर के अक्षय तृतीया के पर्व पर तीन मई को कपाट खुलने के साथ ही इस वर्ष की चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। पिछले दो सालों से कोविड प्रतिबंधों के कारण लगभग बंद पड़ी चारधाम यात्रा में इस साल रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है ।

इस बीच एक बड़ी खबर मिली है। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने वीकेंड पर लगने वाले जाम से स्कूली बच्चों को निजात दिलाने के लिए जिलाधिकारी देहरादून को निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलाधिकारी को चारधाम यात्रा संचालित होने तक शनिवार को विद्यालयों को बंद किये जाने के निर्देश दिए।

शनिवार को बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में उत्तराखंड अभिभावक संघर्ष महासंघ के संयोजक रवि कुमार जैन ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को एक ज्ञापन दिया। जिसमें जैन ने बताया कि सप्ताह के अंत में शनिवार और रविवार को ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्रों में लंबा जाम लग रहा है। इससे शनिवार को स्कूली बच्चों को विद्यालय से आने जाने में काफी दिक्कतें आती हैं।

छोटे बच्चों को विद्यालय आने जाने में अभिभावकों को काफी समय लग जाता है। उन्होंने शनिवार को विद्यालयों को बंद रखने के आदेश जारी करने की मांग की थी। कैबिनेट मंत्री ने मौके पर ही जिलाधिकारी देहरादून आर. राजेश कुमार से दूरभाष पर बातकर चारधाम यात्रा संचालित होने तक शनिवार को स्कूल बंद किए जाने के निर्देश दिए।