फिर आया पर्यटन मंत्री महाराज को गुस्सा, औचक निरीक्षण में कमियां मिलने पर मांगी रिपोर्ट

  1. Home
  2. Dehradun

फिर आया पर्यटन मंत्री महाराज को गुस्सा, औचक निरीक्षण में कमियां मिलने पर मांगी रिपोर्ट

Satpal_maharaj

उत्तराखंड की धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने ऋषिकेश आईएसबीटी स्थित चारधाम यात्रा पंजीकरण केंद्र, भारत भूमि, ऋषिलोक पर्यटक आवास गृह और यात्रा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।


 

ऋषिकेश (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड की धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने ऋषिकेश आईएसबीटी स्थित चारधाम यात्रा पंजीकरण केंद्र, भारत भूमि, ऋषिलोक पर्यटक आवास गृह और यात्रा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

पर्यटन मंत्री ने निरीक्षण के दौरान वहां स्थित कमियों को इंगित करते हुए तत्काल रिपोर्ट समिट करने को कहा है ताकि उसके बाद कार्यवाही की जाए।

सतपाल महाराज ने बताया कि ऋषिकेश स्थित भारत भूमि पर्यटक आवास गृह के उच्चीकरण लिए 198.23 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है। इससे यात्रियों को और अधिक सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी।

महाराज ने अधिकारियों को आईएसबीटी के पीछे से नीचे वाले चंद्रभागा पुल से ऊपर वाले चंद्रभागा पुल नटराज चौक तक सड़क निर्माण करने के लिए निर्देश दिए हैं। साथ ही हिदायत दी कि चारधाम यात्रा उत्तराखंड की इज्जत और प्रतिष्ठा का प्रश्न है इसलिए "अतिथि देवो भवः" की भावना से हम सब लोग मिलकर कार्य करें। सुगम और सुरक्षित चारधाम यात्रा करवाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।